फ्लोर टेस्ट से पहले ही सीएम येदिदुरप्पा ने दिया इस्तीफा

खबरें अभी तक। कर्नाटक में दो दिनों में ही बीजेपी सरकार गिर गई। आज विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले ही मुख्यमंत्री येदिदुरप्पा ने इमोशनल होकर भाषण दिया और उन्होंने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी 40 से 104 पर पहुंची हैं। अगर अगले पांच साल के बीच में चुनाव होते हैं तो बीजेपी 150 सीटों के साथ वापसी करेगी। उनकी इस बात से अंदाजा लगाया जा रहा है कि वो इस्तीफा देने वाले हैं। बता दें कि भाषण की शुरुआत में उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ की और फिर कांग्रेस को जमकर निशाना साधा। उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि  ”मैं आखिरी सांस तक सेवा करता रहूंगा”।

येदुरप्पा ने कहा, “कर्नाटक की जनता ने सिद्धारमैया के खिलाफ वोट किया है। चुनाव से पहले कांग्रेस और जेडीएस ने एक दूसरे के खिलाफ प्रचार किया. सिद्धारमैया ने कहा कहा था कि मैं अपने पिता की कसम खाकर कहता हूं कि कुमार स्वामी को मुख्यमंत्री नहीं बनने दूंगा। अब दोनों पार्टियां साथ हो गई हैं”।

उनका कहना था कि कांग्रेस के पास पिछले चुनाव में 122 विधायक थे और अब पार्टी 78 विधायकों पर सिमट गई है। येदुरप्पा के भाषण से पहले कर्नाटक के सभी विधायकों ने शपथ लिया। कांग्रेस विधायक आनंद सिंह और प्रताप गौड़ा ने भी शपथ ली। शपथ ग्रहण के बाद आनंद सिंह ने जेडीएस नेता एचडी कुमार स्वामी के पैर भी छुए। ये दोनों वही विधायक हैं जो पहले से गायब थे।

बीजेपी सूत्रों ने दावा किया है कि उनके पास बहुमत के लिए जरूरी संख्या है. बीजेपी के मुताबिक उनके पास 112 विधायक हैं। सदन में बहुमत के लिए 110 विधायक चाहिए, प्रोटेम स्पीकर वोट नहीं देंगे। बीजेपी के मुताबिक कांग्रेस-जेडीएस के 9 विधायक उनके संपर्क में हैं। बीजेपी के मुताबिक उनके पास बहुमत से एक विधायक ज्यादा है। कांग्रेस की ओर से भी बहुमत का दावा किया जा रहा है। कांग्रेस का कहना है कि उनके पास 116 विधायकों का समर्थन है।