कर्नाटक विधानसभा में येदुरप्पा सरकार के भाग्य का फैसला

खबरें अभी तक। बस और कुछ ही देर बाद पता चल जाएगा कि बीजेपी की येदुरप्पा सरकार रहेगी या नहीं कर्नाटक विधानसभा में नए विधायक शपथ ले रहे हैं। इस सबके बीच कांग्रेस और जेडीएस के कुछ विधायक गायब हैं।

सूत्रों के मुताबिक रेड्डी बंधुओं के कब्जे में 5 विधायक हैं। जेडीएस के राजा वेंकटप्पा और वेंकट राव गायब हैं तो वहीं कांग्रेस के आनंद सिंह और प्रताप गौड़ा सदन से गायब हैं। कांग्रेस का आरोप है कि विधायकों के साथ सौदेबाजी की जा रही है।

कांग्रेस ने कहा कि एक विधायक को 15 करोड़ का ऑफर दिया गया है। दूसरी और येदुरप्पा के बेटे पर आरोप लगा है कि उन्होंने कांग्रेस के दो विधायकों को होटल गोल्ड फिंच में बंधक बना कर रखा हुआ है। कांग्रेस ने एक ऑडियो क्लिप भी जारी की है। इसमें कथित तौर पर येदुरप्पा के बेटे एक कांग्रेस विधायक को मंत्री पद का लालच दे रहे हैं।

शपथ ग्रहण के लिए प्रताप गौड़ा का नाम भी पुकारा गया लेकिन वह नहीं पहुंचे। आपको बता दें कि प्रोटेम स्पीकर नए विधायकों को शपथ दिला रहे हैं। एक साथ तीन से चार विधायकों को शपथ दिलाई जा रही हैं। कर्नाटक विधानसभा में आज तीन दिन पुरानी येदियुरप्पा सरकार को शक्ति परीक्षण से गुजरना है। बीजेपी सरकार के भाग्य का फैसला करने वाला यह शक्ति परीक्षण आज शाम चार बजे होगा।