गुरुग्राम: एटीएम चोरी करने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश

ख़बरें अभी तक। गुरुग्राम के बिलासपुर सीआईए ने एटीएम चोरी की वारदाताओं को अंजाम देने वाले गिरोह को काबू किया है. जिसमें करीब 30 मामलों का खुलासा किया गया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी इस्ताक उर्फ़ मुंडन मेवात का रहने वाला है, एटीएम चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले इस गिरोह में करीब एक दर्जन से ज्यादा सदस्य है जिनका सरगना मेवात का अडवाणी है, शुरूआती पूछताछ के मुताबिक आरोपियों के पास एक पिकअप गाड़ी निकली, जिससे यह एटीएम की रेकी करते थे और दूर दराज और सुनसान इलाके वाले एटीएम को यह निशाना बनाते थे.

यह आरोपी गाड़ी के पीछे बेल्ट के सहारे एटीएम को उखाड़ के ले जाते थे और फिर किसी सुनसान जगह पर एटीएम मशीन को गैस कटर से काट कर कैश निकल लेते थे और एटीएम को नहर में फेंक देते थे. वहीं पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक एटीएम मशीन और दस हजार रुपए कैश बरामद किया है.

गुरुग्राम में अब तक करीब 17 एटीएम मशीन चोरी की वारदातें हुई है. साथ ही आस पास के इलाकों में 13 एटीएम मशीन चोरी की वारदातों को आरोपी ने कबूल किया है. इसके साथ ही आरोपी गाड़ियों के टायर चोरी करने की वारदातों को भी अंजाम देते थे. ऐसे में पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर गहन पूछताछ कर रही है साथ ही इस गिरोह में शामिल बाकी आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है.