कलयूगी मां ने अपनी ही बेटी का कराया यौन उत्पीड़न

खबरें अभी तक। पुलिस ने 10 साल की बच्ची के यौन उत्पीड़न मामले में उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया है।  आरोप है कि सिनेमा थिएटर में एक उद्योगपति ने नाबालिग लड़की का यौन उत्पीड़न किया और उस समय लड़की की मां व्यक्ति के बगल में बैठी हुई थी। इस मामले में लंबी पूछताछ के बाद पुलिस ने बच्ची की मां को गिरफ्तार कर लिया। मामले की जांच कर रहे एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला के खिलाफ पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस ने रविवार रात 60 साल के उद्योगपति मोइदीनकुट्टी को गिरफ्तार कर लिया था। एक मलयाली टेलीविजन चैनल ने इस मामले में यौन उत्पीड़न संबंधी सीसीटीवी फुटेज प्रसारित किया था। इसके बाद ही आरोपी शख्स को गिरफ्तार किया गया था। यौन उत्पीड़न के समय लड़की की मां व्यक्ति के बगल में बैठी हुई थी।

हालांकि थिएटर के अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज पुलिस को 28 अप्रैल को ही सौंप दी थी लेकिन रविवार तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। एफआईआर दर्ज करने में देरी करने पर उप निरीक्षक के जी बेबी को रविवार रात निलंबित कर दिया गया। मोइदीनकुट्टी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 और पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज किया गया। लड़की को एक निर्भया केंद्र में ट्रांसफर कर दिया गया है।

आरोपी को पकड़ने में विलंब को लेकर पुलिस की काफी आलोचना हो रही है। केरल के विधानसभा अध्यक्ष पी श्रीरामकृष्णन ने कहा कि पुलिस की यह एक गंभीर चूक है कि उसने उत्पीड़न के बारे में जानकारी होने पर तत्काल कार्रवाई नहीं की। डीजीपी लोकनाथ बेहरा ने कहा कि मामले में आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।