मालगाङी के डिब्बे में लगी आग, आग लगने के कारणों का नहीं लगा पता

खबरें अभी तक। भिवानी में रेलवे स्टेशन पर उस समय अफरातफरी मच गई, जब पता चला कि किसी रेल में आग लग गई है। मामला कुछ समय बाद ही शांत हो गया जब पता चला कि आग मालगाङी के एक डिब्बे में रखे एफसीआई के गेहूं की बोरियों में लगी है। तुरंत फायर ब्रिगेड को बुलाया गया, लेकिन आग कम होने के चलते तुरंत काबू पा लिया गया। हालांकी एफसीआई के कर्मचारियों की लीपापोती के चलते आग के कारणों का पता नहीं चल पाया।

बताया जा रहा है कि रेलवे स्टेशन पर बाहर दूसरे प्रदेश में भेजने के लिए एक मालगाङी में एफसीआई का गेहूं लोढ किया जा रहा था। मजदूर एक-एक डिब्बे को लोढ कर सील कर रहे थे। जैसे ही मालगाङी के आधे से ज्यादा डिब्बे लोढ हुए तो अचानक से एक लोढ हुए डिब्बे से धूंआ उठा। धुंआ उठता देख सभी हैरान रह गए और अफवाह फेल गई की रेल में आग लग गई। एफसीआई कर्मचारियों की सूझबूझ से तुरंत फायर ब्रिागेड और मजदूरों की मद्द से तुरंत आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन आग लगने से 50-60 बोरियां व उसमें रखा अधिकतर गेहूं खराब हो गया।

मौके पर मोजूद एफसीआई के कर्मचारी इन्द्रजीत ने पहले तो पूरे मामले की लीपापोती की और कवरेज तक से मना किया। लेकिन बाद में बताया कि अचानक धूंआ उठने पर आग का अंदेशा हुआ और तुरंत किसी बङी घटना के अंदेशे से फायर ब्रिागेड को बुलाया गया। उन्होंने बताया कि आग पर तुरंत काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि आग से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। केवल 10-15 कट्टे (बोरी) में ही आग लगी है। उन्होने बताया कि आग क्यों लगी इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।