पुलवामा: CRPF का एक जवान शहीद, एक नागरिक घायल

ख़बरें अभी तक। श्रीनगर- जम्मू-कश्मीर में पुलवामा मुठभेड़ के दौरान भारी पत्थरबाजी हुई जिसमें पत्थरबाजों ने पत्थरबाजी कर आतंकियों को भगाने में मदद की, इससे पहले भी कई बार पत्थरबाज ऐसी हरकतें कर चुके हैं. बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा के बारपोरा गांव में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी, लेकिन पत्थरबाजों के कारण आतंकी सुरक्षित भागने में कामयाब हो गए. हालांकि मुठभेड़ के दौरान आतंकियों से लोहा लेते हुए सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है, जबकि क्रॉस फायरिंग में एक स्थानीय नागरिक जख्मी हो गया है और दो मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

जानकारी के अनुसार, टाकिया-वागम इलाके में तीन से चार आतंकी बीती रात आए जिसका पता चलते ही आधी रात के बाद सेना की 55 आरआर, एसओजी और सीआरपीएफ के एक संयुक्त कार्यदल ने गांव की घेराबंदी कर ली और सुबह तड़के करीब एक बजे जवानों ने जैसे ही आतंकी ठिकाना बने मकान की तरफ आगे बढ़ने का प्रयास किया तो आतंकियों ने जवानों पर ग्रेनेड फेंकने शुरू कर दिए और गोलीबारी शुरू कर दी.

वहीं सुरक्षाबलों ने भी इसका मुंह तोड़ जवाब दिया. जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ की 182वीं वाहिनी का एक जवान मनदीप सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे उसी समय श्रीनगर स्थित सेना के 92बेस अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई और जवान वीरगति को प्राप्त हो गए। वहीं, आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच क्रास फायरिंग की चपेट में आकर एक स्थानीय नागरिक बशीर अहमद भी जख्मी हो गया। उसके कंधे पर गोली लगी है और उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया जाता है कि मुठभेड़ के दौरान जब वह अपने घर से बाहर भाग रहा था उस समय वह जख्मी हुआ.