रामपुर में भूमाफियाओं की मनमानी, यूपी पुलिस की लापरवाही आई सामने

खबरें अभी तक। यूपी में इन दिनों अपराध अपने चरम पर है. एक तरफ योगी राज में आय दिन एक से बढ़ कर एक वांटेड अपराधियों के एंकाउटर का दौर जारी है तो वहीं दूसरी तरफ यूपी के ही रामपुर में भूमाफिया बेखौफ बेधड़ग अपनी मनमानी करने मे लगे हैं. किसी की भी ज़मीन कब्ज़ा लेते हैं, किसी के भी साथ मारपीट कर लेते हैं. ताज़ा मामला थानागंज क्षेत्र के डूंगरपुर का है जहाँ पीड़ित आज़म खान पुत्र असलम खान की दादा ईलाही ज़मीन है. जो इस वक्त आज़म के पास काबिज़ है.

लेकिन पिछले कई दिनों से कुछ भूमाफिया आज़म को उसकी ज़मीन कब्ज़ाने की धमकी दे रहे है. जिसका विरोध करने पर भूमाफियाओं ने आज़म के साथ मारपीट की ओर उसे चोटिल कर दिया. पीड़ित ने सभी आरोपियों के खिलाफ थानागंज में रिपोर्ट दर्ज कराई जहाँ पुलिस ने पीड़ित का मेडिकल करा कर अपनी कार्यवाही शुरू कर दी थी. लेकिन कई दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नही कर सकी. जिससे पुलिस की कार्यशैली को संदिग्ध मानते हुए पीड़ित ने भूमाफियाओं की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की ओर कड़ी कार्यवाही की मांग की है.

वहीँ इस इस मामले में मीडिया द्वारा ज़िले के अधिकारियों से बात की तो कलेक्ट्रट के प्रशासनिक अधिकारी सतीश चन्द भाटिया ने बताया की भूमाफियाओं पर नकेल कसी जा रही है और कार्यवाही भी की जा रही है. अवैध कब्जा करने वालो के खिलाफ अभियान चला कर उन पर सख्त से सख्त कार्यवाही करेंगे.

बात रही पीड़ित की तो जांच कराई जा रही है और जल्द कार्यवाही की जाएगी.

अब देखने या होगा कि आखिर यूपी पुलिस पीड़ित को कब तक इंसाफ दिलाती है. क्या वाकई भू माफियाओं के खिलाफ प्रशासन अपना शिकंजा कसेगा य़ा फिर इसी तरह भू माफियाओं की मनमानी का दौर बदस्तूर जारी रहेगा.