वृद्ध महिला को किराएदार ने लगाया चूना, लाखों का घर किया अपने नाम

ख़बरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के जनपद बदायूं से एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है, अगर आप अपने घर पर किराएदार को रखे तो जरा सावधान रहिये कही वो आपकी जिंदगी भर की सारी कमाई को चूना न लगा दें और फिर रफूचक्कर हो जाए।

कोतवाली बिसौली थाना क्षेत्र कस्बा बिसौली के सांई बिहार कालोनी वार्ड नंबर तीन में अमरवती पत्नी दिनेश चंद्र का लाखों रूपए की किमत का मकान है, इस मकान की किमत करीब चालीस लाख से है।

आपको यह भी बताते चले कि, तहसील बिसौली कस्बे की सांई कालोनी वीआईपी कॉलोनी में गिनी जाती है। जिसमें आम व्यक्ति मकान बनाने के लिए अपनी जिन्दगी भर की पूंजी दांव पर लगाकर अपने रहने का बन्दोबस्त करता है।

उल्लेखनीय है कि, इस मकान पर शातिरों की नजर पड़ी और फिर शुरुआत भी शातिराना अंदाज में हुई, क्योंकि वृद्ध महिला अमरवती अशिक्षित और नि:स्तांन महिला है। करीब आठ माह पूर्व, शातिर धोकेबाजों ने मकान को किराए पर ले लिया और घर में दाखिल हो गए। बस यहीं से शातिरों ने अपना गेम शुरू किया, पत्नी अमरवती का पति प्राईवेट नौकरी के लिए बहार रहते थे तो महिला को शातिरों ने अच्छी- अच्छी बातें कर मोह लिया।

आरोप है कि मोदी पेंशन योजना की बात शातिर ठगों ने की और महिला को कागजी औपचारिकता कराकर दस हजार रुपये भी दे दिए, बाकी रकम महिला के खाते में आने को कह दिया गया, वृद्ध महिला अमरावती अशिक्षित और बेओलाद है, उसका कहना है कि जब आरोपी उसे रजिस्ट्री ऑफिस लेकर गए तो उसे घर पर ही चाय पिलाई गई, चाय पीने के बाद उसे ले जाया गया और महिला नशे की हालत में हो गई तो वहीं रजिस्ट्रार का कहना है कि महिला ने रजिस्ट्री ऑफिस में समस्त औपचारिकता पूरी की। मजेदार बात तो यह है कि मोदी पेंशन योजना नाम की कोई स्कीम ही नहीं चलाई जा रही है और अपराधियों ने मोदी पेंशन योजना का जन्म अपने शातिर दिमाग से ही दे दिया और धोखाधड़ी कर उसके लाखों रुपये का मकान बड़ी आसानी से अपने नाम करा दिया।