मुख्यमंत्री मनोहरलाल के जन्मदिन पर व्यायामशालाओं का लोकार्पण

ख़बरें अभी तक। कैथल में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के जन्मदिवस के मौके पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रदेश में 309 व्यायामशालाएं लोकार्पित करके ग्रामीण क्षेत्र में खेलों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने की दिशा में नायाब तोहफा दिया है।

जिला कैथल में 16 गांवों में स्थापित व्यायामशालाओं का भी लोकार्पण किया गया जिनमें छौत गांव में मुख्य समारोह में गुहला के विधायक श्री कुलवंत बाजीगर तथा उपायुक्त श्रीमती सुनीता वर्मा ने व्यायामशाला का उद्घाटन किया तथा लोगों को व्यायामशाला में उपलब्ध करवाई गई सुविधाओं का लाभ उठाकर स्वस्थ रहने का संदेश दिया।

गुहला विधायक कुलवंत बाजीगर ने बतौर मुख्यातिथि ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा पहली बार ग्रामीण क्षेत्रों में खिलाडिय़ों को खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए व्यायामशालाएं स्थापित करके प्रदेश के इतिहास में नया अध्याय लिखा है। राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश के खिलाडिय़ों में हमेशा प्रदेश का नाम रोशन किया है। इन व्यायामशालाओं की स्थापना से खिलाडि़य़ों को अपनी प्रतिभा को और निखारने का अवसर मिलेगा तथा वह भविष्य में प्रदेश का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी ग्रामीण प्रदेश सरकार के इस तोहफे का भरपूर लाभ उठाएं तथा सुबह-शाम सैर,योगासन तथा खेलों का अभ्यास करके स्वस्थ रहें।

विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा सबका साथ-सबका विकास को चरितार्थ करते हुए सभी क्षेत्रों में समान विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री के जन्म दिवस पर लोगों को शुभकामनाएं दी तथा मुख्यमंत्री की दीर्घ आयु की कामना की।

इस मौके पर राजकीय उच्च विद्यालय की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया तथा सामुहिक योगाभ्यास का प्रदर्शन भी किया गया। विधायक ने नेशनल कबड्डी का शुभारंभ किया तथा उपायुक्त द्वारा लड़कियों की रस्सा-कस्सी प्रतियोगिता की शुरूआत की गई। इस अवसर पर खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी सुमित चौधरीएसडीओ दलबीर दलालजयप्रकाश सीड़ाअलबाद सिंह पहलवानमंगत रामगगन कंबोज व स्कूल के शिक्षक व मौजिज व्यक्ति मौजूद रहे।    

वहीं गांव के छोटे-2 बच्चों ने सरकार व्यामशाला बनाने पर धन्यवाद किया और कहा की अब हम इस व्यामशाला में खेल कर देश व् प्रदेश का नाम ऊंचा करगे लेकिन गौरतलब है की जिस व्यायामशाला का उद्घाटन किया गया है उसमें न तो बिजली का कनेक्शन है और न ही बच्चों के पीने के पानी की कोई सुविधाएं है वहीं लड़कियों के लिए भी कोई अलग से शौचालय का निर्माण नहीं करवाया गया और न ही बच्चों के लिए इस व्यायामशाला में अभी तक कोई कसरत करने का कोई समान उपलब्ध करवाया गया है   

वहीं जब इस विषय पर भाजपा विधायक कुलवंत बाज़ीगर से आदि अदुरी व्यामशाला के उद्घाटन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा की जल्दी ही इस व्यायामशाला की सारी कमियों को पूरा किया जाएगा।