सरसों की खरीद न होने से किसान परेशान,अनाज मंडी के सामने लगाया जाम

खबरें अभी तक। झज्जर जिले की अनाज मंडियों में पिछले कई दिनों से जारी गेहूं व सरसों की खरीद को लेकर शासन व प्रशासन किसी भी प्रकार के किसानों को समस्या न होने देने के कई बार दावे कर चुका है। यहां तक कि स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व खादय आपूर्ति मंत्री कर्णदेव कंबोज ने भी झज्जर सहित विभिन्न मंडियों का दौरा कर किसानों की समस्या को दूर करने की बात कही है। लेकिन इन सबके बावजूद भी मंडियों में अपनी फसल की खरीद को लेकर किसान काफी परेशान है।

आज शनिवार की सुबह झज्जर जिले के गुसाएं किसानो ने सरसों की खरीद न होने से परेशान होकर झज्जर गुरुग्राम मार्ग पर जाम लगा दिया और शासन व प्रशासन और खट्टर सरकार मुर्दाबाद के नारे लगा कर अपना रोस जताया झज्जर की अनाज मंडी में जब किसानों के सामने उनकी सरसों की खरीद को लेकर परेशानी खड़ी हुई तो वह भड़क गए और उन्होंने शासन व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए झज्जर की अनाज मंडी के मुख्य द्वार के सामने रोड़ पर बैठकर व ट्राली  लगाकर जाम लगा दिया।

किसानों द्वारा लगाए गए इस जाम की सूचना जैसे ही झज्जर जिला प्रशासन को मिली तो प्रशासन ने त्वरित कार्यवाहीं के तहत झज्जर थाना प्रभारी सोमबीर को पुलिस बल के साथ भेजा। जाम लगाकर प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठे।किसानों से उनकी समस्या के बारे में जाना। किसानों ने सरसों की खरीद को लेकर हो रही परेशानी से अधिकारियों को अवगत कराया। उसके बाद भी किसानों को परेशान किया गया है। किसानों द्वारा लगाए गए इस जाम की वजह से झज्जर गुरुग्राम मार्ग पर यातायात बाधित रहा।

आप को बता दे की झज्जर की अनाज मंडी आये दिन सुर्खियों में रहने लगी है आये दिन कोई न कोई समस्या बनी रहती है बीते दिन बारिश के कारण झज्जर अनाज मंडी में रखा गेहू भीग गया था उस दौरान भी अधिकारियो की लापरवाही पर सवालिया निशान लग गए थे हरियाणा सरकार में मुख्यमंत्री व कृषि मंत्री किसानो को लेकर ब्यान दे रहें हैं कि किसानो का एक एक दाना खरीदा जाएगा लेकिन फिर भी किसानो को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है अब देखना ये होगा की खरीद होती है या फिर किसान सड़कों पर ही चिल्लाता रह जाएगा।