कसौली गोलीकांड, 9 मई तक हिमाचल सरकार दे सटेट्स रिपोर्ट : सुप्रीमकोर्ट

खबरें अभी तक।  महिला अधिकारी और उनकी टीम अवैध निर्माण हटाने पहुंचीं तो वहां होटल के स्टाफ और मालिक से उनकी कहा सुनी हो गई, होटल का मालिक विजय ठाकुर अपना आपा खो बैठा और उसने फायरिंग कर दी। इस हमले में महिला अधिकारी को दो गोलियां लगीं। इस वजह से शैल बाला शर्मा की मौके पर ही मौत हो गई थी।

कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

कसौली  में अवैध निर्माण ढहवाने गई महिला अधिकारी की हत्या की जांच और राज्य में अवैध निर्माण रोकने की नीति पर सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल सरकार से नौ मई तक स्टेट्स रिपोर्ट मांगी है।

कोर्ट ने जताई नाराजगी

कोर्ट ने घटना पर गहरी नाराजगी जताते हुए कहा कि अगर ऐसे लोगों को मारा जाएगा तो कोर्ट को आदेश देने बंद कर देने चाहिए। इतना ही नहीं कोर्ट ने महिला अधिकारी को पर्याप्त सुरक्षा न दिए जाने पर भी नाराजगी जताई। पुलिस मूक दर्शक बनी देखती रही।कोर्ट ने हिमाचल सरकार से सवाल किया कि पुलिस ने हत्यारे को क्यों नहीं पकड़ा पुलिस की मौजदगी में वह कैसे भाग गया? कोर्ट ने अधिकारी को पर्याप्त सुरक्षा न मुहैया कराए जाने पर नाराजगी जताई।

आरोपी की हुई  िगरफ्तारी

हिमाचल और दिल्ली पुलिस को  बड़ी कामयाबी मिली, आरोपी  विजय ठाकुर को मथुरा से गिरफ्तार किया गया,आरोपी 2 दिन से  किसी होटल ठहरा हुआ था। आरोपी से पूछताछ जारी है।

एएसपी शिव कुमार का कहना है कि आरोपी की तलाश में पांच रिजर्व, डॉग स्क्वायड और पुलिस थानों की फोर्स लगाई गई थी। कसौली व निकटवर्ती सभी सीमाओं को सील किया गया था और जगह-जगह पोस्टर लगाए गए थे जगह-जगह छापे मारी जा रही थी

मंडलायुक्त करेंगे जांच 

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा है कि शैल बाला की हत्या की जांच मंडलायुक्त शिमला दिनेश मल्होत्रा करेंगे। उन्हें सभी पहलुओं की जांच कर जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।

पीड़िता परिवार को मुआवज़ा

पीड़िता के परिवार को सरकार पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा व घायल कर्मचारी के इलाज का सारा खर्च सरकार करेगी। हिमाचल सरकार घटना की स्टेटस रिपोर्ट वीरवार को सुप्रीमकोर्ट को सौंपेगी।