झज्जर जिला प्रशासन फिर हुआ फेल,तेज बारिश के कारण भीगा गेहूं

खबरें अभी तक। झज्जर जिले में हुई तेज मुसलाधार बारिश से लोगो को गर्मी से तो निजात मिली है वहीं जो किसान पूरे साल दिन रात मेहनत कर फसल पैदा करता है और उस फसल का मेहनताना ना मिले और उसकी एक साल की मेहनत पर पानी फिर जाए, तो आप समझ ही सकते है कि उस किसान पर क्या बितती होगी। झज्जर के किसान कड़ी मेहनत के बाद अपनी गेहूं की फसल को तैयार कर अनाज मंडी में इस उम्मीद के साथ लेकर आए थे कि उनकी एक वर्ष की मेहनत का मेहनताना उसकी फसल बेचकर मिलेगा। लेकिन उन्हें क्या पता था कि अपनी फसलों को जिस सरकार के भरोसे मंडी में छोड़कर जा रहा है वो फसलें राम भरोसे पड़ी रहेगी।

आपको बता दे कुछ दिन पहले भी बारिश से गेहूं भीग गया था। जिससे भारी नुकसान हुआ था मौसम विभाग की चेतावनी और CM के निर्देश के बावजूद भी मंडी प्रशासन व्यवस्था नहीं कर पाया। खुले में रखा हजारों क्विंटल गेहूं देर शाम हुई बारिश में भीग गया मंडी में बारदाने की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के कारण वहां पर अभी भी हजारों क्विंटल गेहूं खुले में  पड़ा है। वही मंडी में पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने की वजह से भी पानी से गेहूं भीग रहा है। बुधवार को भरे हुए 77 गेहूं की डायरियों में भी पानी चला गया त्रिपाल भी कम पड़ गया आढ़तियों ने बताया की गेंहू जिला प्रशासन की लापरवाही से भीगा है। समय पर नहीं हुआ उठान इसी के चलते गेहूं भीग गया। आढ़तियों ने बताया कि हद तो तब हो गई जब आढ़तियों की समस्याओं पर पक्ष से लेकर विपक्ष के नेता और स्वयं भी मंडी का दौरा कर चुके हैं। फिर भी मंडी में जलभराव की समस्या का समाधान नहीं हुआ। आढ़ती बोले कि अगर गेहूं उठान में तेजी होती तो गेहूं भीगने से बचजाता अभी मंडी में करीब 80000 क्विंटल गेहूं  बाकी है।

अनाज मंडी में खुले आसमान के नीचे पड़ा हजारो कविंटल गेहूं पूरी तरह बारिश में भीग गया है। हैरानी की बात तो ये है कि जिस सरकार व प्रशासन ने किसानो की फसल को सुरक्षित रखने के लिए जो बड़े-बड़े दावे किए थे वो दावे धरातल पर पूरी तरह से धवस्त नजर आ रहें हैं। बारिश में किसानो की फसल को ढकने के लिए बारदाने की व्यवस्था तक नहीं दिखाई दे रही हैं।

आप को बता दे की कुछ दिन पहले झज्जर की अनाज मंडी खुद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर झज्जर अनाज मंडी का दौरा कर चुके थे और जिला प्रशासन को फटकार भी लगाई थी कि जल्द उठान हो। लेकिन मुख्यमंत्री के आदेशों की उड़ी धज्जियां जिला प्रशासन द्वारा झज्जर जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री के आदेशों को हवा में लेकर छोड़ दिया अब देखना ये है कि जिला प्रशासन क्या कारवाही करती हैं। बारिश के कारण गेहूं पर सरसो भीगी थी लेकिन वो अब तक नहीं सुखी और आज करीब एक घंटे तक बारिश हुई और गेहूं पूरी तरह से भीग गया है पर प्रशासन ने अब तक मंडी में की कोई जायज़ा नहीं लिया है।