उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने ढलियारा में ठाकुर शिक्षा स्नातकोत्तर महाविद्यालय में नवाजे मेधावी

खबरें अभी तक। उपमंडल देहरा के अंतर्गत ठाकुर शिक्षा स्नातकोत्तर महाविद्यालय ढलियारा में आज वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। हिमाचल प्रदेश उद्योग, श्रम एंव रोजगार तथा तकनीकी शिक्षा मंत्री बिक्रम ठाकुर ने इस समारोह में बतौर मुख्यातिथि  शिरकत की। ठाकुर महाविद्यालय पहुंचने पर महाविद्यालय प्रबन्ध निदेशक राजेश पठानिया ने अपने सहयोगियों व छात्रों के साथ मुख्यातिथि का भव्य स्वागत किया। मुख्यातिथि ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारंम्भ किया। 
इस अवसर पर उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में  सरकार प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में  बच्चों को उच्च गुणवत्तापूर्वक शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिये प्रभावी प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि स्वनिर्मित शिक्षण संस्थान भी समाज के लिये काम कर के समाज के विकास में अहम भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ठाकुर महाविद्यालय भी इस इलाके में शिक्षा के प्रसार में अच्छा कार्य कर रहा है।
उन्होंने कहा कि आज नौजवानी की तरफ पूरा देश देख रहा है। हमारे युवाओं में जबरदस्त ऊर्जा है और उन में कुछ कर गुजरने की भावना है। हमें ऐसे राष्ट्र का निर्माण करना है कि जिस में लोगों का जीवन स्तर काफी ऊँचा हो। हमें समाज में ऐसा प्रयास करना होगा कि कोई भी बच्चा शिक्षा से महरूम न हो। उन्होंने ने कहा कि स्वनिर्मित शिक्षण संस्थानों को भी ऐसे प्रतिभाशाली बच्चों की पढ़ने में  मदद करनी चाहिये जिन के परिवार उन की शिक्षा का खर्च सहन करने में असमर्थ हैं। उन्होंने महाविद्यालय के विद्यार्थियों से कहा कि अच्छी शिक्षा ग्रहण कर समाज में अच्छा काम करें जिस से समाज आगे बढ़े।
समारोह में विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। मुख्यातिथि ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया।