अकाली दल के नेता जनता को गुमराह कर रहें हैं-सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह

खबरें अभी तक। बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां कहा कि अगले दस दिन में शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट पर 11 वीं कक्षा की नई पुस्तक अपलोड होंगी और इसके बाद इन्हें प्रिंट प्रारूप में जारी किया जाएगा।

पंजाब में 12 वीं की इतिहास की किताब से सिख गुरुओं से जुड़ा चैप्टर हटाने के आरोप पर हंगामा मचा है। विपक्षी अकाली दल के आरोप पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब शिक्षा बोर्ड ने कहा सिख गुरुओं से जुड़ा कोई चैप्टर नहीं हटाया गया है।

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह कैप्टन ने कहा कि अकाली दल के नेता जनता को गुमराह कर रहे हैं। प्रदेश सरकार ने विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि सिख इतिहास से जुड़े अध्याय 12 वीं से 11 वीं कक्षा में आ गए हैं।

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने कहा कि वह अपनी वेबसाइट पर 11 वीं कक्षा की इतिहास की पुस्तक अपलोड करेगा। बोर्ड ने यह बयान ऐसे समय पर दिया जब विपक्षी दलों ने शिक्षा बोर्ड पर 12 वीं की पुस्तकों से सिख गुरूओं के युग से संबंधित अध्याय हटाने का आरोप लगाया था।

बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां कहा कि अगले दस दिन में शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट पर 11 वीं कक्षा की नई पुस्तक अपलोड होंगी और इसके बाद इन्हें प्रिंट प्रारूप में जारी किया जाएगा।