लंदन पहुंचे पीएम मोदी, यहां कॉमनवेल्थ समिट में शिरकत करेंगे

खबरें अभी तक। इन दिनों भारत के प्रधानमंत्री मोदी  अपने विदेशी दौरे पर है . इस दौरान वह तीन देशों की छ: दिवसीय यात्रा पर मंगलवार देर रात लंदन पहुंच गए हैं। यहां पीएम मोदी कॉमनवेल्थ समिट में शिरकत करेंगे। लंदने के हीथ्रो एयकपोर्ट पर मोदा का स्वागत यूके के विदेश सचिव बोरिस जॉनसन ने किया।

पीएम मोदी बुधवार को ब्रिटिश पीएम टेरिजा मे से मुलाकात करेंगे और फिर दोनों नेता लंदन के साइंस म्यूजियम का दौरा करेंगे। ब्रिटेन में पीएम मोदी महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। वहीं प्रिंस चार्ल्स भी पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। 18 अप्रैल को पीएम लंदन के ऐतिहासिक सेंट्रल हॉल में दुनियाभर को संबोधित करेंगे। 19 और 20 अप्रैल को पीएम मोदी लंदन में कॉमनवेल्थ समिट में हिस्सा लेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी दो दिन ब्रिटेन में रहेंगे, जबकि वहां से लौटते वक्त जर्मनी में छह घंटे का संक्षिप्त आधिकारिक दौरा करेंगे। पहले इस यात्रा में जर्मनी शामिल नहीं था। लेकिन चासंलर मार्केल के अनुरोध पर इसे शामिल किया गया है। विदेश मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, जर्मनी का दौरा अंतिम समय में जोड़ा गया है इसलिए अभी इसे अंतिम रूप दिया जाएगा। लेकिन इस संक्षिप्त दौरे का भी अपना महत्व होगा।