पश्चिम बंगाल में आया ज़ोरदार तूफान, 7 लोगों की हुई मौत

खबरें अभी तक। पश्चिम बंगाल में बीते मंगलवार को ज़ोरदार आंधी-तूफान आया जिसमें जान माल के नुकसान हो गया. इस तेज़ तूफान के चलते 7 लोगों की मौत हो गयी. जबकि कई घायल हुए हैं. 98 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने से कई पेड़ गिर पड़े और यातायात प्रभावित हुआ. कोलकाता में तेज हवाओं के कारण कई घरों को भी नुकसान पहुंचा है और कई जगहों पर शॉट सर्किट से आग लगने के समाचार मिले हैं. मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है.

इस तूफान को लेकर मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक जीके दास ने बताया कि उत्तर-पश्चिम दिशा से 98 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं ने शाम करीब 7:42 बजे पूरे इलाके को अपनी चपेट में लिया. पुलिस ने बताया कि कोलकाता और आसपस बड़ी संख्या में पेड़ गिर पड़े जिससे यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ. इस आंधी तूफान की चपेट में आकर बांकुरा जिले से 5 लोगों की मौत के समाचार मिले हैं. जबकि हावड़ा जिले से एक व्यक्ति की मौत की खबर है.

कई जगहों पर आग लगी-

यह जोरदार तूफान अपने साथ तबाही भी लेकर आया अग्निशमन विभाग ने बताया कि शहर के कई हिस्सों से बिजली के कारण आग लगने की सूचनाएं मिलीं. बालीगंज सर्कुलर रोड पर लगी एक आग को दमकल की पांच गाड़ियों से काबू में लाया गया. सूचना के मुताबिक कराया पुलिस थाना इलाके में हवा के कारण एक मकान को नुकसान पहुंचा. दफ्तर से घर लौट रहे लोगों को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग ने बताया कि मौसम में बदलाव अभी अगले दो-तीन दिन और देखने को मिलेगा. आंधी-तूफान के कारण मेट्रो रेल सेवा भी करीब दो घंटे तक बाधित रही. इस दौरान लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.