हिमाचल में मौसम ने ली करवट, लोग धूप सेकते आए नज़र

खबरें अभी तक। गर्मी अपना असर दिखाना शुरू कर ही रही थी कि हिमाचल में मौसम ने करवट ले ली. बीते गुरूवार को हिमाचल का मौसम सुहावना हो गया था जिससे गर्मी से निजात मिलता नजर आया. अब 15 अप्रैल तक राज्य में बारिश होने की कोई संभावना नहीं है. हालांकि बीते दिनों हुई बारिश के कारण प्रदेश के तापमान में चार से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है जिससे प्रदेश में दिसंबर जैसी ठंड महसूस की जा रही है. वीरवार को दिन के समय धूप खिलने से लोगों ने ठंड से कुछ राहत की सांस ली.

मौसम कुछ ऐसा हो गया था कि नजारा बिल्कुल अलग सा नजर आ रहा था लोग ठंड के मौसम की तरह धूप सेंक रहे थे. हालांकि बीच-बीच में चली ठंडी हवाओं ने काफी तंग किया बावजूद इसके भी हल्की गुनगुनी धूप से प्रदेश का मौसम सुहावना बन गया है. 16 अप्रैल को फिर से पश्चिमी हवाएं सक्रिय हो रही हैं, जिससे एक बार फिर मौसम करवट बदलेगा और भारी बारिश होने की संभावना है.

इस दौरान हवा की गति आठ से दस किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. इस अवधि में शिमला जिला में अधिकतम तापमान 23 से 24 व न्यूनतम तापमान 11 से 13 डिग्री सेल्सियस रहेगा. जिला सोलन में दिन के अधिकतम तापमान में वृद्धि होगी और यह 28 से 30 व न्यूनतम तापमान नौ से 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. सिरमौर में भी अधिकतम तापमान 29 से 31 व न्यूनतम तापमान 17 से 19 डिग्री सेल्सियस रहेगा. प्रदेश में अभी तक बारिश हो रही थी, जिससे किसान भी परेशानी में हैं।