पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान और नवाज़ शरीफ को तालिबान ने दी धमकी

खबरें अभी तक। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ और क्रिकेट जगत के मशहूर खिलाड़ी इमरान खान की जान को खतरा होने की बात सामने आयी है. इन दोनो हस्तियों को तालिबान के द्वारा धमकी मिली है.पाकिस्तान के गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) शरीफ, उनके भाई शाहबाज शरीफ, इमरान और उनके परिवार को निशाना बनाने की फिराक में है।

‘द न्यूज’ अखबार में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारी के हवाले से कहा गया है, ‘हमें खुफिया एजेंसी से सूचना मिली है कि टीटीपी नवाज शरीफ और शाहबाज के परिवारिक सदस्यों पर हमला कर सकता है।’  रिपोर्ट के मुताबिक एक अप्रैल को यह खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद राष्ट्रीय आतंक रोधी प्राधिकरण ने एहतियाती कदम उठाने के लिए पुलिस और कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सचेत कर दिया था। एक अन्य खुफिया रिपोर्ट में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान की जान को भी खतरा बताया गया है।

वहीं पाकिस्तान के गृहमंत्री एहसान इकबाल के निर्देश पर खतरे के बारे में इमरान को अगाह करा दिया गया है. और उन्हे लुरक्षा भी प्रदान कर दी गयी है. यह खुफिया रिपोर्ट 14 मार्च को इमरान के झेलम जिले के पिंड दादन खान के दौरे के कुछ दिनों बाद मिली थी। वह जब पिंड दादन खान में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे तो उसी दौरान किसी ने फोन कर उन्हें सार्वजनिक सभा से बचने की सलाह दी थी. इमरान की पार्टी के अन्य नेताओं को भी फोन पर इस तरह की सलाह दी गई थी.