इराक से 38 भारतीयों के अवशेष देश लाये गये

खबरें अभी तक। इराक में मारे गए 38 भारतीयों के अवशेष अमृतसर एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। यहां से संबंधित जिला प्रशासन अवशेषों को अपने-अपने जिले में ले जाएंगे और तीन अप्रैल को ये परिजनों को सौंपे जाएंगे।

गौरतलब हैं कि इन युवकों में चार युवक हिमाचल के भी थे । कांगडा और मंडी के चारों युवकों के अवशेषों को अमृतसर से सड़क के माध्यम से रेडक्रॉस सोसायटी की गाडिय़ों में लाया जाएगा। इस बाबत रेडक्रॉस सोसायटी को गाडिय़ों सहित सुबह 10 बजे से पहले एयरपोर्ट पहुंचने के निर्देश जारी कर दिए हैं। जिला कांगड़ा के तीनों युवकों अमन, इंद्रजीत व संदीप को रेडक्रॉस सोसायटी धर्मशाला की गाडिय़ों में लाया जाएगा तो हेमराज के अवशेष लाने के लिए मंडी से गाड़ी लाई जाएगी। हेमराज के चाचा शेर सिंह ने बताया कि रविवार को एसडीएम सुंदरनगर राहुल ने उन्हें सूचना दी कि मंगलवार तक हेमराज के अवशेष घर पहुंच जाएंगे। अमृतसर से शवों को लाने के लिए खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर व डीसी कांगड़ा रविवार रात अमृतसर रवाना हो गए है।

 सेना के विमान में रखे अवशेष, दोपहर तक पहुंचेंगेइराक के मोसुल में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के हाथों मारे गए 39 भारतीयों के शवों के अवशेष सोमवार को पहुंचेंगे। इसमें पंजाब के 27, बिहार के छह, हिमाचल के चार और बंगाल के दो लोग शामिल हैं। विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह के रविवार को इराक पहुंचने पर उन्हें सभी के अवशेष सौंप दिए गए हैं। इराक में भारत के राजदूत प्रदीप सिंह राजपुरोहित ने कहा कि अवशेषों के ताबूतों को बगदाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सेना के विमान में रखवा दिया गया है। यह विमान सोमवार दोपहर तक अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंचेगा।