सूखा आम का पेड़ बन सकता है हादसे का कारण

खबरें अभी तक। मंदिर न्यास शाहतलाई के तहत आने वाले शिव मंदिर बच्छरेटू में श्रद्धालुओं के लिए मूलभूत सुविधाएं तक उपलब्ध नहीं हैं। आलम यह है कि यहां पर श्रद्धालुओं को ठहरने के लिए उचित व्यवस्था तक नहीं है। वहीं मंदिर परिसर में सूखा आम का पेड़ कभी भी किसी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकता है। इस पेड़ के साथ श्रद्धालुओं के बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था की गई है तथा श्रद्धालु अक्सर इन कुर्सियों पर बैठते हैं लेकिन तेज हवा के चलते कभी भी यह पेड़ गिर सकता है।

भक्त शिव मंदिर में माथा टेकने आते हैं
स्थानीय निवासियों राकेश कुमार, रत्न चंद, दर्शन कुमार व विजय कुमार का कहना है कि बाबा बालक नाथ के चैत्र मास के मेलों के दौरान हजारों की संख्या में बाबा के भक्त शिव मंदिर में माथा टेकने आते हैं परंतु उनको सुविधा नाम की कोई चीज नहीं मिलती है। झंडूता विधानसभा क्षेत्र आम आदमी पार्टी के संयोजक कपिल शर्मा ने मंदिर प्रशासन पर मंदिर की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मंदिर परिसर में सूखा आम का पेड़ खतरे की घंटी बजा रहा है लेकिन पेड़ को नहीं कटवाया जा रहा है।

उधर, इस बारे में बाबा बालक नाथ मंदिर न्यास के प्रभारी सुखदेव सिंह चंदेल ने बताया कि मंदिर परिसर में सूखे पेड़ के बारे में लिखित तौर पर वन विभाग को सूचना दे दी गई है। शीघ्र ही वन विभाग पेड़ को काटने की औपचारिकताएं पूरी कर इसे काट देगा।