पेपर लीक मामले में 2 शिक्षकों समेत 3 लोग गिरफ्तार

खबरें अभी तक। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने सी.बी.एस.ई. की 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र के पेपर लीक मामले में दिल्ली के बवाना इलाके के एक निजी स्कूल के 2 शिक्षकों समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान निजी स्कूल के शिक्षकों ऋषभ और रोहित के तौर पर की गई है जबकि तौकीर नाम का तीसरा आरोपी बवाना में एक कोचिंग सैंटर में ट्यूटर है। कोर्ट ने पूछताछ के लिए तीनों को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस बाहरी दिल्ली के खजानी कॉन्वेंट स्कूल से पेपर लीक होने का दावा कर रही है। पुलिस ने कहा कि तौकीर ने कथित तौर पर परीक्षा शुरू होने से आधा घंटा पहले अर्थशास्त्र का पर्चा लीक किया और व्हाट्सएप के जरिए शिक्षकों को भेजा।

एसआईटी के प्रमुख अौर संयुक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार ने बताया कि रविवार सुबह स्कूल के दो शिक्षकों झज्जर (हरियाणा) के रोहित(26) व हस्तसाल(बवाना) के ऋषभ(29), ईजी क्लासेस कोचिंग सेंटर के टयूटर तौकीर(28) को गिरफ्तार किया है। ऋषभ फिजिक्स अौर रोहित गणित का टीचर है। उन्होंने बताया कि नियम के अनुसार स्कूल में पेपर करीब 9:45 बजे खोला जाता है। मगर आरोपी शिक्षकों ने अर्थशास्त्र का पेपर करीब 9 बजे खोल लिया था। ऋषभ के कहने पर रोहित ने पेपर को व्हाट्पएप पर तौकीर को भेजा। तौकीर ने आगे कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले कई छात्रों को भेज दिया।

इसी कोचिंग सेंटर के एक छात्र के व्हाट्सएप के जरिए पुलिस तौकीर तक पहुंची है। पुलसि जांच कर रही है कि  जेजे कॉलोनी बवाना निवासी तौकीर ने कितने छात्रों को पेपर भेजे थे अौर कितने पैसे लिए। साथ ही इसकी भी जांच हो रही है कि तौकीर ने दोनों शिक्षकों को कितने पैसे दिए थे। एसीपी ने बताया कि तौकीर अौर दोनों शिक्षक अच्छे दोस्त हैं।