हॉलिवुड के पूर्व गवर्नर अर्नोल्ड श्वार्जनेगर की हालत स्थ‍िर

खबरें अभी तक। अमेरिकी एक्टर और कैलिफोर्निया के पूर्व गवर्नर अर्नोल्ड श्वार्जनेगर की हालत स्थ‍िर है. शुक्रवार को लॉस एंजेल्स में उनकी हार्ट सर्जरी हुई थी. उनके स्पोक्स पर्सन डेनियल केचेल ने बताया कि श्वार्जनेगर की तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद डॉक्टर्स ने ओपन हार्ट सर्जरी का फैसला लिया था.

डेनियल ने कहा कि catheter valve replacement के लिए अर्नोल्ड को लॉस एंजेल्स के केडर्स सिनाई हॉस्प‍िटल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टर्स से मिली रिपोर्ट के अनुसार वे इतना ही कह सकते हैं कि सर्जरी के बाद अर्नाल्ड की हालत स्थ‍िर है.

यह पहली बार नहीं है, जब अर्नोल्ड ने हार्ट सर्जरी कराई हो. इससे पहले वे 1997 में एक बार सर्जरी करा चुके हैं. उस समय वे 50 साल के थे. बता दें कि बॉडी बिल्डर रहे अर्नोल्ड सात बार मि. ऑलंपिया बॉडी बिल्ड‍िंग कॉम्प‍िटीशन जीत चुके हैं. बॉडी बिल्ड‍िंग के बाद अर्नोल्ड ने फिल्मों में करियर शुरू किया था. वे फिल्म टर्मिनेटर में नजर आए हैं.

बता दें कि आर्नोल्ड श्वार्जनेगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुरीद हैं. उन्होंने 2015 में भारतीय प्रधानमंत्री की बतौर नेता खूब तारीफ की थी.दिल्ली में दिल्ली सस्टेनेबल डेवलपमेंट सम्मिट (DSDS) की प्रेस कॉन्फ्रेंस में ‘टर्मिनेटर’ के स्टार ने कहा था कि उन्होंने बतौर मुख्यमंत्री गुजरात में मोदी का काम देखा है. मोदी जब गुजरात में मुख्यमंत्री थे, तब मैंने उनका काम बहुत ध्यान से देखा था. वह नहरों और सोलर पैनल को कवर करने का आइडिया लेकर आए. कैलिफोर्निया ने गुजरात से कई सबक सीखे हैं.’