शशि थरूर ने महात्मा बुद्ध की फोटो के साथ महावीर जयंती की शुभकामनायें दी, हुए ट्रोल

वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर जो समय समय पर ट्विटर पर लोगों को अंग्रेजी का ज्ञान देते रहते हैं वे गुरुवार को खुद ही ट्विटर पर ट्रोल हो गए। दरअसल वे गुरुवार को महावीर जयंती के अवसर पर महात्मा गौतम बुद्ध की फोटो अपने ट्विटर हैंडल पर टैग कर महावीर जयंती की शुभकामनायें दी। फिर क्या था वे लोगों के निशाने पर आ गए। लोगों ने ट्विटर पर उन्हें तरह-तरह के फनी अंदाज में उनका जवाब दिया।

29 मार्च 2018 को महावीर जयंती मनायी जा रही है, इस दिन जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर भगवान वर्धमान महावीर का जन्मदिन हुआ था। इस दिन पूरे विश्व में जैन समुदाय का एक बड़ा पर्व भी मनाया जाता है।

हालांकि इस पूरे घटनाक्रम में थरूर की मंशा गलत नहीं थी, वह तो उनसे एक गलती हो गई लेकिन लोगों ने उन्हें तुरंत निशाने पर ले लिया और उन्हें तरह-तरह की सीख दे डाली। जल्द ही लोग उन्हें किसी खास दिन को अपने –अपने तरह से टैग करके विश करने लगे।

हालांकि इसके बाद थरूर को अपनी गलती का आहसास हुआ और उन्होंने अपनी गलती का क्रेडिट किसी और को दे डाला। उन्होंने एक लिंक शेयर करते हुए लिखा कि ये वही स्रोत है जहां से उन्हें यह तस्वीर मिली। उन्होंने यह भी लिखा कि चलो कम से कम मेरी स्पष्ट त्रुटि के कारण अधिक से अधिक लोग अब महावीर जयंती पर ट्वीट कर रहे हैं!आपको बता दें कि शशि थरूर हिंदी भाषा पर अपनी कमजोर पकड़ को लेकर बार-बार लोगों के शब्दबाणों का शिकार होते रहे हैं।