कनाडा में फिर नस्‍लीय हमला, सिख व्‍यक्ति को लूटा और पगड़ी उतारी

कनाडा में फिर एक सिख नस्‍लीय हमले का शिकार हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कनाडा में एक सिख पर नस्‍लीय हमला हुआ। दो श्‍वेत लोगों ने सिख को धक्‍का देकर घसीटा और उसकी पगड़ी को खींच कर फाड़ दिया। इस दौरान दोनों श्‍वेत लोग नस्‍लीय टिप्‍पणियां भी कर रहे थे।

सीबीसी न्‍यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, एक सिख व्‍यक्ति पर दो श्‍वेत लोगों ने हमला किया। हमलावरों की उम्र 20 साल के आसपास थी। सिख व्‍यक्ति पर ये हमला शुक्रवार की रात वेस्‍टगेट शॉपिंग सेंटर के नजदीक हुआ। दोनों श्‍वेत लोगों ने सिख व्‍यक्ति को लूटने और नस्‍लीय टिप्‍पणी करने के साथ-साथ चाकू दिखाकर धमकाया भी। इस दौरान सिख व्‍यक्ति काफी डर गया था।

ओटावा पुलिस ने बताया कि सिख पर हमला करने वाले लोगों की पहचान दो श्‍वेतों के रूप में हुई है। ये दोनों सिख व्‍यक्ति के पास रात 11 बजकर 25 मिनट पर आए, जब वह बस का इंतजार कर रहा था। इन श्‍वेत लोगों ने सिख से उनकी जाति और बोली के बारे में पूछा। इसके बाद उन्‍होंने सिख से पूछा कि वह अपनी दाढ़ी और बाल क्‍यों नहीं काटते हैं? फिर सिख व्‍यक्ति पर जातीय टिप्‍पणी की गई।

पुलिस ने बताया कि सिख व्‍यक्ति पर नस्‍लीय टिप्‍पणी करने के बाद दोनों श्‍वेत लड़के चले गए। लेकिन वे फिर लौटकर आए और सिख व्‍यक्ति से पैसे मांगने लगे। इनमें से एक श्‍वेत लड़के ने चाकू निकाल लिया। चाकू देखकर सिख व्‍यक्ति डर गया और भागने लगा। भागते हुए वह एक बिजनेस सेंटर तक पहुंच गया, लेकिन वो बंद था। यहां दोनों श्‍वेत लड़कों ने सिख के साथ मारपीट की। उसकी पगड़ी और उतारा, पर्स, बस पास व मोबाइल छीना और भाग गए।

पुलिस ने बताया कि सिख शख्‍स को मामूली चोटें आई हैं, जिनका इलाज हो रहा है। कनाडा की दोनों डेमोक्रेटिक और कंजर्वेटिव पार्टियों के राजनेताओं ने इस हमले की निंदा की है। वहीं कनाडा के वर्ल्ड सिख संगठन (डब्लूएसओ) ने कहा कि हमले से वे बेहद परेशान हैं।