युवाओं में देशभक्ति सशस्त्र बलों के प्रति कार्यक्रम आयोजित किया

खबरें अभी तक। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत मंगलवार को पुलिस लाइन, रेस कोर्स देहरादून में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल द्वारा आयोजित टैटू-2018 ‘हिमालय के वीर’ कार्यक्रम बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. देश के युवाओं में देशभक्ति की भावना को प्रोत्साहित करने व उन्हें सशस्त्र बलों के प्रति आकर्षित करने के उद्देश्य से आयोजित इस कार्यक्रम में स्मार्ट परेड, हिमवीर डेयरडेविल्स ने मोटर साइकिल कलाबाजी, महिला पाइप बैंड और ब्रास बैंड ने प्रदर्शन किया.

इसके अतिरिक्त बल के तैनाती स्थलों वाले सभी प्रदेशों की सांस्कृतिक शैलियों को भी प्रदर्शित किया गया, जिसमें याक डांस, लद्दाख जबरो नृत्य, किन्नोरी नाटी, शिमला नाटी, कुमाऊंनी नृत्य, बेडु पाको नृत्य, लाप्चा नृत्य, बिहु नृत्य, बैम्बो नृत्य एवं गालो नृत्य सम्मिलित थे. इसके अतिरिक्त महिला राइफल ड्रिल, साइलेंट ड्रिल और योगा प्रदर्शन किया गया.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आईटीबीपी के जवानों का स्वागत करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन से युवाओं को सशस्त्र बलों की ओर आकर्षित करने में सहायता मिलेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि आईटीबीपी देश की सेवा में लगातार कार्य कर रही है.