सरकार को करोड़ों का लग रहा चूना

खबरें अभी तक।  सोलन के बसाल में स्थित हिमुडा द्वारा बनाए गए फ्लैट बिकने से पहले ही ढहने लगे हैं। हिमुडा कुछ फ्लैट तो बेच चुकी है लेकिन जो बचे हुए हैं वह अपनी बदहाली पर आंसू रो रहे हैं। ज्यादातर फ्लैटों में बड़ी-बड़ी दरारें पड़ चुकी है तो कुछ की नींव बैठने लगी हैं।

यही कारण है कि इन फ्लैट्स की स्थिति देख कर जो  खरीदने भी आता है वह इसे नापसंद कर देता है। लेकिन अधिकारी है कि फ्लैट्स बना कर उनकी मरम्मत की और ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिसकी वजह से प्रदेश सरकार को करोड़ों

असिस्टेंट इंजीनियर दिनेश वर्मा ने मामले पर सफाई देते हुए कहा कि बेशक फ्लैट्स में दरारें आ चुकी है। लेकिन फ्लैट्स पूरी तरह से महफूज हैं। उन्होंने बताया कि 32 फ्लैट्स 2014 में बन कर तैयार हो गए थे, जिसमे से वह अभी तक सात फ्लैट बेचने में कामयाब हो पाए हैं। उम्मीद है कि वह जल्द ही बाकी फ्लैटस के लिए भी खरीदार मिल जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि हिमुडा के फ्लैट्स बाज़ार से करीबन आधे दामों पर उपलब्ध है लेकिन उसके बावजूद भी खरीददार उन्हें खरीदने में कोई रूचि नहीं दिखा रहे हैं। निजी बिल्डरों के फ्लैट अधिक कीमत होने के बावजूद भी आसानी से बिक रहे हैं। यही कारण है कि सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लग रहा है और अधिकारी टांग पर टांग रख चैन की नींद सो रहे हैं।