सीरिया वाले बयान पर श्रीश्री रविशंकर की सफाई- वो धमकी नहीं थी

भारत की स्थिति सीरिया जैसी हो जाने वाला बयान देकर विवादों में आए अध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर ने सफाई दी है. बरेली में एक कार्यक्रम के दौरान रविशंकर ने कहा कि वो बात धमकी नहीं थी सिर्फ सावधानी बरतने के नज़रिए से ही मैंने ऐसा कहा था. रविशंकर ने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है. रविशंकर यहां मुस्लिम धर्मगुरुओं से मिलने आए थे.

बता दें कि अयोध्या मसले को बातचीत से सुलझाने की कोशिश में लगे रविशंकर ये कहकर विवादों में आ गए थे कि अयोध्या विवाद नहीं सुलझा तो देश सीरिया में बदल जाएगा. उन्होंने मीडिया से बातचीत में सभी पक्षों से अपील भी की है कि इस देश के भविष्य को ऐसे चंद लोग जो संघर्ष को ही अपना अस्तित्व समझते हैं उनके हवाले मत कीजिए.

रविशंकर का मानना है कि मुसलमानों को सद्भावना दिखाते हुए अयोध्या पर अपना दावा छोड़ देना चाहिए क्योंकि अयोध्या मुसलमानों की आस्था की जगह नहीं है. उनके मुताबिक अगर कोर्ट मंदिर के पक्ष में फ़ैसला सुनाता है तो मुस्लिम हारा हुआ महसूस करेंगे. वो न्यायपालिका में अपनी यक़ीन खो सकते हैं. ऐसे में वो अतिवाद की तरफ बढ़ सकते हैं. हम शांति चाहते हैं. इस्लाम में विवादित स्थल पर इबादत की इजाज़त नहीं है. भगवान राम किसी और जगह पर पैदा नहीं हो सकते.