रोमी ने पटियाला में हथियार का अड्डा बनाने का किया था प्रयास

खबरें अभी तक। नाभा जेल को तोडऩे वाले प्रमुख साजिशकर्ता रमनजीत सिंह रोमी अरबों रुपए की डकैती के आरोप में हाली में हॉगकॉग से गिरफ्तार किया गया। उसने पटियाला में ऑटोमैटिक राइफल और नशीले पदार्थों को स्टोर करने के लिए अड्डा बनाने की कोशिश की थी। यह सामान पाकिस्तान के रास्ते पंजाब भेजा गया था।

सदर पुलिस में रजिस्टर एक एफआईआर में दावा किया गया कि अक्तूबर 2017 में तीन व्यक्यिों को तरनतारन जिले में एक व्यक्ति से तीन ऑटोमैटिक राइफलें और कुछ नशीले पदार्थ लेने के लिए भेजा था जिसे उस समय उसकी मां परमजीत कौर को बठिंडा स्थित मकान में स्पलाई किया गया था।

यह एफआईआर संगठन क्राइम कंट्रोल यूनिट (ओसीसीयू) के पंजाब पुलिस की टीम द्वारा गैंगस्टर विक्की गौंडर और प्रेमा लाहौरिया को 26 जनवरी को पंजाब राजस्थान सीमा पर एक मुकाबले में मारे जाने से 2 दिन पहले यह एफआईआर दर्ज करवाई गई थी।

एफआईआर में कहा गया कि असट राइफलें और नशीले पदार्थं आईएसआई समर्थक खालिस्थानी आंतकवादी हरमीत सिंह द्वारा पंजाब भेजी गई थी ताकि पंजाब में आंतकवाद फैलाया जा सके।

एफआईआर धारा 212, 122, 123, 124-ए, 153, 153-बी और आईपीसी की धारा 120-बी तथा गैर- कानूनी गतिविधियों एक्ट-18 के तहत दर्ज की गई यह एफआईआर पंजाब पुलिस के ओसीसीयू डीएसपी जसकीरत सिंह की शिकायत पर दर्ज की गई थी।