कांग्रेस का हाथ सपा-बसपा के साथ नहीं,यूपी उपचुनाव

खबरें अभी तक। चिरप्रतिद्वंद्वी बीएसपी और एसपी के बीच उत्तर प्रदेश उपचुनाव में ‘समझौते’ की खबरों के बीच कांग्रेस ने सोमवार को स्पष्ट किया कि वह किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी. कांग्रेस ने इस बात पर जोर दिया कि उसके उम्मीदवार उपचुनाव लड़ेंगे.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा, ‘कांग्रेस ने फूलपुर और गोरखपुर संसदीय सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार पहले ही घोषित कर दिए हैं. कांग्रेस अन्य पार्टियों के बीच बनी सहमति या गठबंधन से अकेले ही मुकाबला करेगी.’

उन्होंने कहा कि वह उत्तर प्रदेश में पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे हैं. उन्होंने उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी या बहुजन समाज पार्टी के साथ किसी भी तरह का चुनावी समझौता होने की खबरों को खारिज कर दिया.

 देश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘कांग्रेस गरीबों की आवाज उठा रही है और वह उत्तर प्रदेश और अन्य जगहों पर यह करती रहेगी. जब भी कांग्रेस कमजोर हुई है, गरीब की आवाज कमजोर हुई है.’

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में साथ आकर और एकजुट होकर लड़ने को लेकर दबाव में है. बता दें कि फूलपुर लोकसभा सीट से मनीष मिश्रा और गोरखपुर लोकसभा सीट से  डॉक्टर सुरहिता करीम कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर मैदान में है.