बादल, एशियन स्वर्ण पदक विजेता पहलवान नवजोत कौर को मिले डीएसपी की नौकरी

खबरें अभी तक।  शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रधान सुखबीर बादल ने अमरेंद्र सरकार से एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली देश की पहली महिला पहलवान नवजोत कौर को भी डीएसपी की नौकरी दिए जाने का आग्रह किया है।

ज्ञातव्य है कि भारतीय महिला क्रिकेट विश्व कप की स्टार हरमनप्रीत कौर को भी पंजाब सरकार ने डीएसपी के पद पर नियुक्त किया है। बादल ने आज यहां एक बयान में कहा कि नवजोत सीमावर्ती पिछड़े जिले तरनतारन की रहने वाली है जिसने कठिन परिस्थितियों का सामना करते हुए यह मुकाम हासिल किया।

उसने भारतीय महिला पहलवानों के सपने को साकार किया है तथा पंजाब व पंजाबियों का मान बढ़ाया है। उन्होंने राज्य सरकार से महिला पहलवान को डीएसपी के पद नियुक्त करने का आग्रह करते हुए कहा कि ओलंपिक तथा एशियन गेम्स के लिए स्टार पहलवानों की तैयारी करने में मदद करने के अलावा उसे वित्तीय सहायता भी देनी चाहिए।

नवजोत के परिवार ने अपने कम संसाधनों के बावजूद अपनी तरफ से उसके लिए जो कुछ बन सका किया। अब राज्य को भी उसकी जिम्मेदारी उठानी चाहिए। बादल ने कहा कि अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार के दौरान प्रदेश में खेलों का बुनियादी ढांचा विकसित करने तथा खेलों को बढ़ावा देने पर बल दिया जिसके चलते राज्य में लड़कियां भी खेलों में बेहतर प्रदर्शन कर देश तथा प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं।

पूर्ववर्ती बादल सरकार में छह एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम, दस बहुउद्देश्यीय स्टेडियम तैयार किए। करीब 67 खिलाडिय़ों को महाराजा रंजीत सिंह अवार्ड के तहत नौकरी के अलावा नगद पुरस्कार दिए गए।