12 वर्षीय बेटी को बनाता रहा हवस का शिकार

खबरें अभी तक।  शायद उस समय हैवानियत भी दंग रह गई होगी, जब नेपाल के रहने वाले एक व्यक्ति की ओर से कथित तौर पर शराब के नशे में टल्ली होकर हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए अपनी 12 वर्षीय नन्हीं बेटी को अपनी हवस का शिकार बनाया गया होगा।

मोगा पुलिस ने नाबालिग पीड़ित लड़की की शिकायत को गंभीरता से लेते उसके पिता के खिलाफ मामला दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी।

मोगा पुलिस ने पीड़िता के उसके द्वारा की गई शिकायत पर उसके घर जाकर बयान दर्ज किए। इस मौके उनके साथ परमजीत कौर बाल सुरक्षा अफसर भी मौजूद थे। पुलिस को दिए बयानों में पीड़ित लड़की ने कहा कि वह मूल रूप से नेपाल हाल आबाद मोगा की रहने वाली हूं, वह अपनी छोटी बहन समेत अपने माता-पिता के साथ रह रही है।

उसने बताया कि उसका पिता सूरज बहादर एक मच्छी विक्रेता की दुकान पर काम करता है तथा रोजाना कथित तौर पर शराब पीकर 11 बजे रात को घर आता है, उसने कई बार उसके साथ गलत हरकतें कीं तथा कथित तौर पर अपनी हवस का शिकार भी बनाया।

जब उसने अपनी मां को इस बारे बताया, तो उसने उसे चुप्प रहने के लिए कहा। जिस पर उसने अपनी मोगा रहती बुआ को डरते-डरते यह बात बताई, जिस उपरांत उन्होंने पुलिस को सूचित किया। जिस पर उसने पुलिस को सारी कहानी अपनी रिश्तेदारों की हाजिरी में बताई तथा इंसाफ की मांग की।

क्या हुई पुलिस कार्रवाई 
इस मामले की जांच कर रही सहायक थानेदार राज कौर ने बताया कि पीड़ित लड़की का सिविल अस्पताल मोगा में से मैडीकल चैकअप करवाया गया। डाक्टरों ने रिपोर्ट लैबोरेटरी को भेज दी। इस उपरांत हमने माननीय सी.जे.एम. मोगा की अदालत में पीड़िता के बयान भी दर्ज करवाए हैं।

मामले को गंभीरता से लेते लड़की के पिता सूरज बहादर के खिलाफ दुष्कर्म के आरोपों के तहत थाना सिटी साऊथ मोगा में मामला दर्ज कर लिया गया है। कथित आरोपी को काबू करने के लिए छापामारी की गई, लेकिन वह काबू नहीं आ सका। पुलिस पार्टी उसके छुपने वाले शक्की ठिकानों पर छापामारी कर रही है तथा उसकी रिश्तेदारियों में भी तलाश की जा रही है। जिसके जल्द काबू आ जाने की संभावना है।

आरोपी को मिले सख्त सजा: हरपाल कौर 
मजहबी सिख वाल्मीकि भलाई फ्रंट की प्रदेशाध्यक्ष हरपाल कौर मानसा ने इस घटना की पुरजोर शब्दों में सख्त ङ्क्षनदा करते हुए कहा कि ऐसा गलत काम करने वाले पशुओं वाली सोच रखने वाले व्यक्ति को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए, ताकि अन्य लोगों के लिए सबक बन सके।

उन्होंने कहा कि वह इस संबंध में पंजाब के महिला बाल भलाई मंत्री तथा अन्य उच्चाधिकारियों से बातचीत करने के अलावा दूसरी जत्थेबंदियों को भी पीड़ित लड़की की सहायता में उतरने का संदेश देगी।