विधानसभा में दिखेगा सियासी टकराव, मंत्रियों से मांगा जाएगा उनकी संपत्ति का हिसाब

खबरें अभी तक। हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान विधायकों द्वारा सरकार को घेरने का पूरा इंतजाम कर लिया गया है। बजट सत्र के दूसरे और तीसरे दिन विधायक कई ऐसे सवाल उठाएंगे, जिन पर न केवल हंगामा होने के आसार हैं, बल्कि मंत्री भी खुद को असहज महसूस कर सकते हैं। मंत्रियों द्वारा अभी तक अपनी व परिवार की संपत्ति का विवरण जमा नहीं कराने का मुद्दा भी विधानसभा में उठेगा।

बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण के बाद श्रद्धांजलि सभा होगी। 6 व 7 मार्च को प्रश्नकाल चलेंगे। विपक्ष के विधायक सरकार से राज्य में अब तक खुले चिकित्सा महाविद्यालयों और कैंसर मरीजों को दी जाने वाली वित्तीय सहायता पर जवाब तलब करेंगे। साथ ही अर्ध सैनिक बलोंं के बच्चों को दी जाने वाली सुविधाओं पर जवाब मांगा जा सकता है।

सरकार से पूछा जाएगा कि रोडवेज बसों में वरिष्ठ नागरिकों को टिकट में मिलने वाली छूट और छात्रों के लिए बस पास सेवा का लाभ निजी बसों में लागू होता है या नहीं। महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध और फिरौती की बढ़ती वारदातों के मुद्दे भी सदन में उठेंगे। नूंह में पानी की कमी का मुद्दा जोरदार ढंग से उठेगा। हालांकि सीएम पहले ही इस पर जवाब दे चुके हैं।

विपक्ष के विधायक सरकार से टिंबर ट्रेल में हुए मंथन शिविर के खर्च का हिसाब भी मांगते नजर आएंगे। साथ ही खेल गतिविधियों के बारे में चौटाला खेल मंत्री अनिल विज से टकराएंगे तो अब तक बने स्टेडियम का ब्योरा भी सदन में रखने की मांग की जा सकती है। बिजली चोरी रोकने के लिए सरकारी बंदोबस्त, पानी के रेट बढ़ाने, अवैध कनेक्शन, विधुरों के लिए पेंशन योजना, द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के खाली चल रहे पदों और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर भी विधायक सरकार को घेरते नजर आएंगे।