हिमाचल प्रदेश: कांगड़ा के जोल में हुई युवती की हत्या पर सियासत तेज

बीते दिनों हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा के जोल  में हुई युवती के मर्डर को लेकर अब सियासत धीरे-धीरे गर्माने लगी है. सियासी लोग अब इन मुद्दों को भुनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. कांग्रेस नेता केवल पठानिया ने कहा कि कांगड़ा में इन दिनों लॉ एंड ऑर्डर नाम की कोई चीज नहीं बची है.

केवल पठानिया ने कहा कि जेल में जिस युवती की हत्या की गई है, उसके साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि अब पुलिस भी कर रही है. हालांकि, पुलिस इस मामले को कोटखाई के गुड़िया प्रकरण से नहीं जोड़ना चाहती जो कि अपने आप में बड़ा सवाल है.

पठानिया ने कहा कि प्रशासन न तो उस युवती के परिजनों को सही से न्याय दिला पाया है और न ही फौरी राहत देने की बात कर रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य में यह स्थिति वर्तमान सरकार के दोहरे रवैये का प्रदर्शन है.

कांगड़ा के एसपी संतोष पटियाल की मानें तो पुलिस ने इस मामले को हर पहलू से देखते हुए जांच-पड़ताल की है और अब पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक भी गहनता से छानबीन की जाएगी. उन्होंने कहा कि आरोपी पुलिस कर्मियों के ख़िलाफ़ सख्त एक्शन लिया गया है. साथ ही पूरी रिपोर्ट आने के बाद धारा 376 भी लगाने पर विचार किया जाएगा.