हिंदुओं को नित्यानंद का कैलासा, फ्री में दे रहा है नागरिकता! जानिए कैसे कर सकते हैं अप्लाई

खबरें अभी तक: बलात्कार और अपहरण का दोषी नित्यानंद इस वक्त देश से फरार है. हालांकि, उसने कथित तौर पर अपना एक नया देश बना लिया है, जिसका नाम उसने कैलासा रखा है। अब इस नए देश को लेकर एक नई बात सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नित्यानंद लोगों को इस देश की नागरिकता दे रहा है. इसको लेकर सोशल मीडिया पर प्रचार भी जोर-शोर से किया जा रहा है.ट्विटर पर पोस्ट शेयर करके लोगों से नागरिकता लेने की अपील की जा रही है.

Nityananda new country Kailaasa is giving free citizenship to Hindus Know  how can apply | नित्यानंद का 'कैलासा' हिंदुओं को फ्री में दे रहा है नागरिकता!  जानिए कैसे कर सकते हैं अप्लाई |
google images

सोशल मीडिया पर हो रही ये अपील

इसके लिए बकायदा वैरिफाइड सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट शेयर कर लोगों से नागरिकता लेने की अपील की जा रही है. इसमें लोगों से कहा जा रहा है कि अगर आप अगर आप हिंदू धर्म का पालन करते हैं या हिंदू विचारधारा वाले समूह से जुड़ना चाहते हैं तो मुफ्त में कैलासा की E-नागरिकता ले सकते हैं. इसे लेकर आप एक वैश्विक हिंदू परिवार का हिस्सा बन सकते हैं.

United State Of Kailasa | United State Of Kailasa मध्ये राहायला जायचयं?  नित्यानंद देतोय हिंदूंना नागरिकत्व, यासाठी कराव लागेल 'हे' काम |  Navarashtra (नवराष्ट्र)
google images

इस प्रोसेस को करना होगा फॉलो
ट्वीट में जो gov.koogle.sk/sign-up/ नाम से लिंक दिया गया है, उस पर क्लिक करने के बाद यूनाइडेट स्टेट्स ऑफ कैलासा द फर्स्ट हिंदू नेशन नाम का एक पेज खुलकर सामने आता है. जब इस पेज पर स्क्रॉल डाउन करेंगे तो नाम, ईमेल, एड्रेस, सिटी, स्टेट, पोस्टल कोड, देश, प्रोफेशन और फोन नंबर जैसे कॉलम दिए गए हैं जिन्हें फिल करना होगा. 

इन सभी जानिकारियों को पेज पर मांगा जा रहा है. कैलासा के पेज पर दावा किया जा रहा है कि इस तरह से वहां की नागरिकता ली जा सकती है. हालांकि, इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है कि इस प्रोसेस को फॉलो करने के बाद वहां की नागरिकता मिल जाएगी. सिटिजनशिप लेने के बाद कैलासा कैसे पहुंचा जा सकता है, इसको लेकर भी कोई जानकारी सामने नहीं है.

कहां है कैलासा?
मीडिया में छपी कई खबरों के मुताबिक, नित्यानंद ने इक्वाडोर के तट के पास एक आइलैंड खरीदा है. इसी जगह वह कैलासा स्थापित करने का दावा करता है. सोशल मीडिया के अलावा किसी अन्य जगह पर इस कथित देश का कोई अता-पता नहीं है.

अब जान लीजिए कौन है नित्यानंद
नित्यानंद का जन्म 1 जनवरी 1978 को तमिलनाडु में हुआ था. बताते हैं कि 12 साल की उम्र से ही उसने रामकृष्ण मठ में शिक्षा लेना शुरू कर दिया था. 1 जनवरी 2003 को नित्यानंद ने अपना पहला आश्रम बेंगलुरु के पास बिदादी में खोला. 2010 में नित्यानंद पर धोखाधड़ी और अश्लीलता का मामला दर्ज किया गया. साल 2012 में नित्यानंद पर दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ. इसके बाद नवंबर 2019 में फिर से उस पर दो लड़कियों के अपहरण और उन्हें बंदी बनाने का मामला दर्ज हुआ

2019 में देश छोड़कर हुआ फरार

नित्यानंद 2010 में उस समय पहली बार विवादों में आया था, जब उसका एक आपत्तिजनक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में नित्यानंद को एक तमिल अभिनेत्री के साथ आपत्तिजनक अवस्था में देखा गया था. नित्यानंद पर तमिलनाडु के एक दंपति ने आरोप लगाए था कि उसने उनके बच्चों को गैरकानूनी रूप से कब्जे में ले लिया है. उन्हें लेकर नित्यानंद अपने अहमदाबाद के आश्रम में चला गया है. इसके बाद पुलिस ने नित्यानंद पर अपहरण, गैरकानूनी रूप से बच्चों को कब्जे में लेने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था. साल 2019 में वह भारत छोड़कर फरार हो गया था. इसके बाद उसने एक वीडियो जारी कर दावा किया कि उसकी जान लेने की कोशिश की गई, जिस वजह से उसे देश छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा. नित्यानंद ने दावा किया था कि भारत में कई बार उसकी हत्या की कोशिश की गई थी