7 साल का मासूम पिता की जिंदगी बचाने के लीए, 3 किमी तक ठेला चला कर पहुंचा अस्पताल

ख़बरें अभी तक: मध्य प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान जिन्हें मामा के नाम से भी जाना जाता हैं लेकिन उनके राज्य के सिंगरौली जिले से एक ऐसी घटना सामने आई. जिसने इंसानीयत को झकझोर कर रख दिया। जहा सात साल का एक मासूम अपने पिता को ठेले में लेकर अस्पताल पहुंचा। 7 साल का मासूम कभी ठेले को धक्का देता तो कभी पसीना पोछता।

मामा के स्वास्थ्य विभाग की एक बार फिर अव्यवस्था देखने को मिली

मामा के स्वास्थ्य विभाग की एक बार फिर अव्यवस्था देखने को मिली। दरअसल, ऊर्जाधानी के नाम से मशहूर सिंगरौली जिले के बैढन में एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिलने से मरीज की पत्नी और उसका 7 साल का मासूम बेटा उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। अपने पिता को हांथ ठेले पर लिटाकर सात साल का मासूम करीब 3 किलोमीटर का सफर कर जिला अस्पताल पहुंचा। अधिकारियों को भी ये घटना जब पता चली जब सोशल मीडिया में वीडियो वायरल हई तब मामले में जांच के निर्देश दिए।

बैढन कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत बलियारी के रहने वाले शाह परिवार के एक व्यक्ति की अचानक तबियत खराब हो गई। जिसके बाद परिजनों ने 108 एंबुलेंस को सूचना दी, लेकिन करीब बीस से तीस मिनट बीत जाने के बाद भी एंबुलेंस नही पहुंची। मरीज की हालत को गंभीर होता देख पास में खड़े ठेले पर उसकी पत्नी और 7 साल के मासूम ने अस्पताल ले जाने का फैसला किया। पिता को ठेले पर लेटाकर बेटा अस्पताल पहुंचा तो सभी हैरान रह गए।

सड़क पर किसी ने बनाया वीडियो
जब मासूम अपने बेटे को लेकर अस्पताल जा रहा था इस दौरान किसी ने सड़क पर उनका वीडियो बना लिया। अब ये वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है जब इस तरह की लापरवाही के कई मामले मध्यप्रदेश में आ चुके हैं। सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद इस पूरे मामले की संज्ञान में लिया गया है। इस मामले को लेकर अपर कलेक्टर डीपी बर्मन ने कहा मामले की जानकारी प्राप्त हुई है। अब ये देखना है की प्रदेश के मुखीया इस मामले पर क्या संक्षान लेते है…