Pakistan में लोगों पर फिर पड़ी महंगाई की मार, इस हद तक बढ़ी कीमतें…

ख़बरें अभी तक: पाकिस्तान (Pakistan) की जनता को एक बार फिर महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी। अब पाकिस्तान (Pakistan) की सरकार ने तेल के दामों में भारी बढ़ोतरी की है। पाकिस्तान (Pakistan) की आर्थिक बदहाली से पूरी दुनिया वाकिफ है। इस बीच महंगाई से पहले से परेशान आम आदमी को बड़ा झटका लगा है। देश में पेट्रोल और डीजल (Petrol- Diesel) की कीमतों में बड़ा इजाफा किया गया है।

वहीं पाकिस्तान (Pakistan) की सरकार ने पेट्रोल और डीजल (Petrol- Diesel) की कीमतों में 35 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। इसके साथ ही केरोसीन तेल के दाम भी बढ़ाए गए हैं। पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार को पेट्रोलियम उत्पादों की नई कीमतों की घोषणा की है।

पाकिस्तान (Pakistan) की अर्थव्यवस्था चौपट होने की कगार पर है। आम लोगों के लिए रोजना की जरूरी चीजें भी जुटा पाना मुश्किल हो रहा है। इस बीच पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol- Diesel) में भारी इजाफे ने आम लोगों की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। डॉलर के मुकाबले रुपये के दाम गिरने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) के वित्त मंत्री इशाक डार ने रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 29 जनवरी से 35 रुपये की बढ़ोतरी की घोषणा की है।

आपको बता दें कि पिछले कई समय से पाकिस्तान (Pakistan) के हालात काफी खराब हैं। ऐसे में एक के बाद एक कई चीजों पर पाकिस्तान (Pakistan) की सरकार रेट बढ़ा चुकी है। जिसके चलते पाकिस्तान (Pakistan) की जनता बेहद परेशान है और वो सरकार से बढ़ते रेटों को कम करने की गुहार लगा रही है।