MP के मुरैना में बड़ा हादसा: सुखोई और मिराज क्रैश, एक पायलट शहीद

MP: मुरैना में सुखोई और मिराज विमान क्रैश, दो पायलट सुरक्षित, तीसरे की हालत  गंभीर | MP: मुरैना में सुखोई और मिराज विमान क्रैश, दो पायलट सुरक्षित ...

ख़बरे अभी तक:शनिवार का दिन देश के लिए बहुत दुखद खबर लेकर आया. भारतीय वायुसेना की ओर से ग्वालियर के पास दो लड़ाकू विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी दी गई इस घटना के बाद पूरे देश में शोक की लहर हैं   

MP के मुरैना जिले में शनिवार सुबह वायसेना के सुखोई-30 और मिराज-2000 विमान क्रैश होने की खबर से हड़कंप मच गया. पता चला कि इन दोनों विमानों ने ग्वालियर एयरबेस से करीब सुबह 9:15 उड़ान भरी थी. 50 किमी तय करते ही उनका एटीसी से संपर्क टूट गया. विमान हवा में ही जल उठे और मुरैना के पहाड़गढ़ स्थित जंगल में गिर गए. इस हादसे के पायलट खुद को बचाने में कामयाब रहे. 

मुरैना कलेक्टर अंकित अस्थाना ने बताया कि एक विमान के दोनों पायलटों को बचा लिया गया है. दोनों को चोटिल अवस्था में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी हैं.

  मुरैना SP आशुतोष बागरी ने बताया, एयरफोर्स से मिली सूचना के मुताबिक एक विमान में 2 पायलट और दूसरे में एक ही पायलट सवार था. दो पायलट तो सही सलामत मिल गए हैं जबकि दूसरे विमान के एक पायलट के बॉडी पार्ट्स मिले हैं. साथ ही एक विमान के कुछ हिस्से राजस्थान के भरतपुर में भी गिरे हैं. 

वायुसेना का बयान

IAF ने अपने बयान में कहा, ”भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमान आज सुबह ग्वालियर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गए. विमान नियमित प्रशिक्षण मिशन पर थे. इसमें शामिल 3 पायलटों में से एक की जान चली गई है. हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं.”

CM शिवराज ने ट्वीट में लिखा, ”मुरैना के कोलारस के पास वायुसेना के सुखोई-30 और मिराज-2000 विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर अत्यंत दुखद है. मैंने स्थानीय प्रशासन को त्वरित बचाव और राहत कार्य में वायुसेना के सहयोग के निर्देश दिए हैं. विमानों के पायलट के सुरक्षित होने की ईश्वर से कामना करता हूं.