क्या फिर से सर्जिकल स्ट्राइक करने की तैयारी में है आर्मी, डरे पाक की भारत को धमकी

खबरें अभी तक। जम्मू-कश्मीर के सुंजवां में आतंकी हमले को पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा अंजाम दिया गया जिसमें पांच सैनिक अभी तक शहीद हो चुके हैं। इस हमले के बाद पाकिस्तान सतर्क हो गया है और उसे लग रहा है कि भारत फिर से सीमा पार कर आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है, इसी को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान ने भारत को चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि वह इस तरह की कोई कार्रवाई ना करे जिससे हालात और तनावपूर्ण हो जाएं।

भारत ने कहा है कि सुंजवां में किए गए आतंकी हमले में जो आतंकवादी मारे गए हैं उनके पास से बड़ी संख्या में हथियार और गोलाबारूद बरामद हुआ है और ये सभी आतंकी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से ताल्लुक रखते हैं  जिनका मुखिया मसूद अजहर है। पाकिस्तान का कहना है बिना किसी जांच के पाकिस्तान पर आरोप लगाना ठीक नहीं है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने आज एक बयान जारी करते हुए कहा है, ‘भारत का हमेशा से एक नजरिया रहा है कि वह बिना किसी जांच के हर घटना के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार बता देते हैं। यह आरोप इसलिए लगाए जाते हैं तांकि कश्मीर में फौज की क्रूरता से लोगों का ध्यान भटकाया जा सके। हमें उम्मीद है कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय इसे देख रहा होगा।’ इसके अलावा पाकिस्तान ने एलओसी पार किसी भी तरह की जवाबी कार्रवाई को लेकर भी भारत को चेताया है।

आपको बता दें कि भारत लंबे समय से यह कहता हुआ आ रहा है कि कश्मीर में होनी वाली आतंकी घटनाओं के लिए आतंकवादियों को पहले पाकिस्तान में प्रशिक्षण दिया जाता है और पाकिस्तानी सेना की मदद से उन्हें भारतीय सीमा में दाखिल कराया जाता है।  सुंजवां मे हुए आतंकी हमले में मारे गए आतंकवादियों के पास से पाकिस्तानी सेना द्वारा प्रयोग की जाने वाली असॉल्ट राइफलें, ग्रेनेड लांचर और ग्रेनेड मिले हैं।

आपको बता दें कि 2016 में उड़ी में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने सितंबर 2016 में सीमा पार कर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। भारतीय सेना ने बुधवार आधी रात को पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देते हुए कई आतंकी शिविरों को ध्वस्त कर दिया, साथ ही 38 आतंकियों को भी मार गिराया था।