सागर हत्याकांड: ओलंपिक मेडलिस्ट पहलवान सुशील कुमार गिरफ्तार, लंबे समये से था फरार, पुलिस ने किया खुलासा !

ख़बरें अभी तक || दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पहलवान सागर धनखड़ की हत्याकांड मामले में पिछले काफी दिनों से फरार चल रहे मुख्य आरोपी ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार  को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि स्पेशल सेल ने सुशील और उनके साथी अजय को दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया। अजय छत्रसाल स्टेडियम में ही स्पोर्ट्स टीचर हैं। दोनों ही सागर की हत्या में आरोपी हैं। पुलिस के मुताबिक, ये दोनों मुंडका के पास स्कूटी से कहीं जा रहे थे, तभी पुलिस ने खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया। पहलवान सुशील पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था जबकि उसके साथी अजय पर पचास हजार रुपये का इनाम रखा गया था।

फरार पहलवान सुशील कुमार गिरफ्तार, सागर धनखड़ की हत्या मामले में थे वॉन्टेड  | Wrestler Sushil Kumar arrested in Sagar Dhankhar murder case| TV9  Bharatvarsh

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक दिन पहले सुशील कुमार की आखिरी लोकेशन पंजाब के बठिंडा में ट्रेस की गई थी। सुशील की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमों का गठन किया गया था और वो पहलवान और उसके साथी को पकड़ने के लिए हरियाणा और पंजाब के कई हिस्सों में छापेमारी कर रही थी।

पुलिस को लगातार चकमा दे रहा था सुशील कुमार

पहलवान सागर की हत्या के बाद से फरार सुशील कुमार दिल्ली पुलिस को रोजाना चकमा देने में कामयाब हो रहा था। इससे पहले शनिवार को उसकी गिरफ्तारी की अफवाह भी खूब उड़ी। शनिवार को पंजाब में कुछ लोगों के ट्वीट से यह सूचना वायरल हुई कि सुशील और अजय ने पंजाब पुलिस के समक्ष समर्पण कर दिया है। इसके बाद दोनों को पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस को सौंप दिया है। मजेदार बात यह रही कि ट्वीट के आधार पर ही दिल्ली पुलिस के कुछ अधिकारियों ने गिरफ्तारी दावा भी कर दिया, लेकिन शाम होते-होते यह कोरी अफवाह साबित हुआ।

ओलंपिक विजेता पहलवान लगातार किसी पेशेवर अपराधी की तरह पुलिस को चकमा देता रहा, मिली जानकारी के अनुसार पहलवान सुशील कुमार अलग नंम्बरों से अपने करीबियों के संपर्क में था। दिल्ली पुलिस की कई टीमें पहलवान सुशील कुमार की तलाश में लगी हुईं थीं। लेकिन आखिरकार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने उन्हें दिल्ली से ही अरेस्ट कर लिया है।

आपको बता दें, इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने सुशील कुमार को अग्रिम जमानत देने से भी इनकार कर दिया था। दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को एक लाख रुपये और उसके सहयोगी अजय कुमार की गिरफ्तारी के लिए 50 हजार रुपये के इनाम की भी घोषणा की थी।