मुंबई: मॉल में चल रहे कोविड-19 अस्पताल में लगी भीषण आग, 9 लोगों की मौत

ख़बरें अभी तक || मुंबई में एक कोविड-19 अस्पताल में देर रात भीषण आग लग गई। जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई। शुरुआत में इस घटना में दो लोगों की मौत की खबर थी, लेकिन अब आंकड़ा बढ़कर 9 तक पहुंच गया है। अब भी फायर ब्रिगेड की ओर से आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत की जा रही है। आपको बका दें, यहां 76 कोरोना संक्रमित मरीज एडमिट थे। आग लगने पर आनन–फानन में उन्हें शिफ्ट  किया गया।

अस्पताल में एडमिट थे 76 मरीज

बताया जा रहा है कि अस्पताल में कुल 76 मरीज थे जिसमें से 73 कोरोना मरीज थे और तीन अन्य बीमारी से पीड़ित थे इनमें से 30 मरीजों को मुलुंड के जंबो सेंटर में भर्ती कराया गया है जबकि तीन को फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अन्य मरीजों ने खुद को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया है।

बीजेपी ने बीएमसी पर साधा निशाना

सनराइज मॉल में लगी आग पर बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने बीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ड्रीम मॉल (सनराइज मॉल) के शीर्ष मंजिल पर कोविड अस्पताल में आग लगी है, जिसमें 3 आईसीयू मरीज की मौत हो गई और 6 की हालत गंभीर है। यह मॉल  पीएमसी बैंक मनी से एचडीआईएल द्वारा निर्मित है। अस्पताल में OC नहीं था, कोविड के दौरान BMC ने अवैध रूप से ओसी दिया, कोई सुरक्षा / फायर सिस्टम नहीं है।

वहीं  पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) प्रशांत कदम के अनुसार, आग की लपटों को बुझाने के लिए करीब 22 फायर टेंडर अस्पताल पहुंचे। इस अस्पताल में 76 कोरोना संक्रमित थे, जो एक मॉल की तीसरी मंजिल पर स्थित है।

आज की घटना के बारे में बोलते हुए मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि यह पहली बार है जब मैंने किसी मॉल में अस्पताल देखा है। यह बहुत गंभीर स्थिति है। सात मरीज वेंटिलेटर पर थे। 70 मरीजों को दूसरे अस्पताल में ले जाया गया है। आग के कारणों का पता लगाने के लिए एक जांच होगी।