Covid-19 Alert: अब नए रूप में कहर बरपा रहा है कोरोना, इन लक्षणों को भी न करें नजरअंदाज!

ख़बरें अभी तक || देश में जहां कोरोना एक बार फिर तेज रफ्तार से फैल रहा है वहीं प्रदेश में भी अब कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार की टेंशन बढ़ गई है। यहीं नहीं अब नए बदलाव के साथ कोरोना केस भी मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की जानकारी में कुछ ऐसे केस भी सामने आए हैं, जिन मरीजों को पेट दर्द व उल्टी की समस्या थी, ऐसे मरीज भी पॉजिटिव मिले। इन मरीजों को खांसी, जुकाम और गले में खराबी की कोई दिक्कत नहीं थी और ना ही बुखार व मुंह का स्वाद गया। फिर भी इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। जिला महामारी नियंत्रक डॉ. सुनील हरी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मिले कई मरीजों ने बातचीत में बताया है कि उन्हें सिर्फ पेट दर्द और उल्टी की प्रॉबलम थी।

वहीं जिले में सोमवार को 90 कोरोना केस आए हैं। कोरोना से गांव मंगलई की एक 67 वर्षीय महिला की मौत भी हो गई। बुजुर्ग महिला पंचकूला के एक निजी अस्पताल में दाखिल थी। महिला को गुर्दों की बीमारी व हाइपरटेंशन की प्रॉब्लम थी और वेंटीलेटर सपोर्ट पर थी। अब जिले में कुल एक्टिव केस 629 हो गए हैं। इधर, डीसी अशोक शर्मा ने कहा कि बाजारों, दुकानों तथा शोरूम में यदि कोई व्यक्ति बिना मास्क के मिला तो तुरंत चालान करें।

मास्क पर प्रशासन सख्त, पुलिस ने 471 लोगों के चालान किए

अचानक बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच पुलिस ने भी मास्क को लेकर सख्ती बढ़ा दी है। जिले में सोमवार को 471 लोगों के चालान किए। सिटी के पॉलिटेक्निक चौक पर महिला थाना पुलिस ने चालान किए। कई युवतियों व महिलाओं को जैसे ही रोकना शुरू किया तो महिलाएं कई तरह के बहाने गिनाती नजर आईं। एक महिला काफी देर तक खड़ी रही और बाद में डीसी ऑफिस का नाम लेकर किसी से पुलिस को बात करने के लिए कहती दिखी। इसके बाद एक गाड़ी रोकी तो महिला ने मास्क नहीं लगाया था। महिला का कहना था कि उसने गाड़ी से नीचे उतरते ही मास्क लगाना था। कई स्कूल व कॉलेज की युवतियां भी पुलिस ने रोकी, मगर बिना कार्रवाई उन्हें जाने दिया। एक महिला पहले तो होमगार्ड के जवानों पर मास्क के लिए रोकने पर भड़क पड़ी। काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने महिला का चालान काटा।

6 टीचर, 3 बच्चे पॉजिटिव आने पर जलबेड़ा सरकारी स्कूल 31 मार्च तक बंद

बीते दिन गांव जलबेड़ा के सरकारी स्कूल के 9वीं से 12वीं कक्षा विंग में 6 टीचर व 3 बच्चे पॉजिटिव आए। स्कूल के 9वीं से 12वीं विंग को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया, जबकि 6वीं से 8वीं अभी खोला गया है। एक टीचर ने बताया कि पहले 2 टीचर कोरोना पॉजिटिव आए। उनको तो बुखार की समस्या थी, लेकिन जो 4 टीचर बाद में पॉजिटिव आए, उनको बुखार नहीं था। सिर्फ उनका पेट खराब हुआ और उल्टी, कोल्ड की समस्या थी। रिपोर्ट करवाई तो वह भी पॉजिटिव आ गए। बाद में पूरे स्टाफ ने टेस्ट करवाए। 9वीं से 12वीं विंग को 31 मार्च तक बंद किया गया है, मगर 9वीं व 11वीं की परीक्षा डेटशीट आने से उन्हें 25 मार्च को कोरोना रिपोर्ट करवाकर बुलाया गया है ताकि 26 मार्च को परीक्षा ले सकें।