कोरोना का कहर: हरियाणा में स्कूल बंद होने की अटकलों पर शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान

ख़बरें अभी तक || देश-दुनिया में एक बार फिर से कोरोना का कहर बढ़ने लगा है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कई राज्यों में स्कूलों को दोबारा बंद कर दिया गया है। इसी बीच हरियाणा में स्कूलों को बंद करने के सवाल पर शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर का बड़ा बयान सामने आया है। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि हरियाणा में फिलहाल स्कूलों को बंद नहीं किया जाएगा।

स्कूल – कॉलेज बंद करने को लेकर ऐसा कोई भी फैसला नहीं लिया गया है। अभी हालात काबू में है। अगर स्थिति बनती है, तो निश्चित तौर पर परिस्थिति के अनुसार निर्णय लिया जाएगा। यूनिवर्सिटी को एग्जाम की छूट दे रखी है,  यूनिवर्सिटी ऑनलाइन या ऑफलाइन परीक्षा अपने हिसाब से करवा सकती है। इसके साथ ही हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने ये भी जानकारी दी कि पहली से दूसरी क्लास के एग्जाम मौखिक होंगे। तीसरी से आठवीं क्लास तक की कक्षाएं ऑनलाइन होगी। ऐप के माध्यम से पेपर होगा, एक मोबाइल पर 5 बच्चे पेपर दे सकते हैं।

इसके सात ही 9वीं से 11वीं की परीक्षा भी ऑफलाइन ही होगी। अप्रैल के लास्ट में एडमिशन शुरू किए जाएंगे। अगर भविष्य में केस बढ़ते हैं तो कोई पुनर्विचार किया जा सकता है। बता दें कि कोरोना के लगातार बढ़ते आंकड़ो ने फिर से लोगों की टेंशन बढ़ा दी है। कई राज्यों में स्कूलों को दोबारा बंद कर दिया गया है। इसी बीच बड़ा सवाल ये था कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच क्या हरियाणा में भी स्कूलों को दोबारा बंद किया जाएगा ? लेकिन इस सवाल का जवाब भी खुद हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने दे दिया है। जिससे ये साफ हो चुका  है कि फिलहाल हरियाणा में स्कूलों को बंद नहीं किया जाएगा।