रिश्वत लेने के आरोप में जेई और ग्राम सचिव सस्पेंड, देखें रिश्वतखोरी का Viral Video !

ख़बरें अभी तक || हरियाणा के चरखी दादरी से जेई व ग्राम सचिव का रिश्वत लेते हुए एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसके बाद मामले में संज्ञान लेते  हुए डीसी ने दोनों को सस्पेंड कर दिया है और जांच के आदेश जारी किए है। रिश्वतखोरी का ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी दो बार रिश्वत लेते हुए अधिकारियों का वीडियो सामने आ चुका है।

इससे एक बात तो साफ जाहिर होती है कि सरकारी कर्मचारियों को काम के ऐवज में रिश्वत लेने में सरकार व प्रशासन का कोई भय नही है। तीन महीने में रिश्वतखोरी का यह तीसरा मामला है। विकास एवं पंचायत विभाग के जेई व ग्राम सचिव का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ। जिसमें गांव समसपुर में गलियों के निर्माण को लेकर दोनों अधिकारी रिश्वत ले रहे हैं व सरपंच जगबीर सिंह भी वीडियो में है। बताया जा रहा है कि गांव में विकास कार्यों में कमीशन को लेकर रिश्वत ली गई है।

वीडियो वायरल होने पर गांव के एक व्यक्ति द्वारा लिखित में डीसी राजेश जोगपाल को शिकायत दी गई। जिस पर डीसी ने संज्ञान लेते हुए जेई व ग्राम सचिव को सस्पेंड किया है। जेई विनोद कुमार व ग्राम सचिव स्नेह कुमार पर चार्जशीट जारी कर जांच के आदेश भी जारी किए हैं।

आपको बता दें कि पिछले तीन माह के दौरान सरकारी अधिकारी व कर्मचारियों के रिश्वत लेते हुए तीन विडियो वायरल हो चुके हैं। जिनको डीसी द्वारा सस्पेंड किया जा चुका है। गत 9 जनवरी को पटवारी रामौतार द्वारा इंतकाल दर्ज करने के नाम पर रिश्वत ली थी।

वहीं 21 फरवरी को पंचायत विभाग के एसईपीओ सुरेंद्र सिंह द्वारा विकास कार्यों के लिए रिश्वत लेते का वीडियो वायरल हुआ था। जिनको डीसी द्वारा सस्पेंड किया जा चुका है। डीसी राजेश जोगपाल ने बताया कि पंचायत अधिकारियों के खिलाफ रिश्वत लेने के आरोपों की वीडियो व शिकायत मिली है। शिकायत के आधार पर जेई और ग्राम सचिव को सस्पेंड करते हुए एडीसी को जांच अधिकारी नियुक्त कर दिया है।

वीडियो और शिकायत में भी स्पष्ट है कि ठेकेदार व गांव के सरपंच की मिली भगत है। इस मामले में जांच रिपोर्ट आने के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी। डीसी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जा रहा है। किसी भी सूरत में भ्रष्टाचार सहन नहीं होगा और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।