Antilia Case में NIA का बड़ा एक्शन,12 घंटों की गहन पुछताछ के बाद एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वाजे गिरफ्तार !

खबरें अभी तक || विवादों में घिरे मुंबई पुलिस के असिस्टेंट इंस्पेक्टर सचिन वाझे को NIA की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। NIA ने उन्हें एंटीलिया के पास विस्फोटकों से भरी कार के कनेक्शन में अरेस्ट किया है। वाजे को आज अदालत में पेश किया जाएगा। वाजे शनिवार की सुबह लगभग 11 बजे NIA के ऑफिस पहुंचे थे, जहां इंस्पेक्टर जनरल अनिल शुक्ला की अगुवाई में उनसे लगभग 12 घंटे की गहन पूछताछ हुई। इसके बाद रात 11 बजकर 50 मिनट पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले ठाणे की सेशन कोर्ट ने शनिवार को उनकी अग्रिम जमानत याचिका भी खारिज कर दी थी।

एनआईए के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘सचिन वाजे को रात 11 बजकर 50 मिनट पर एनआईए मामला आरसी/1/2021/एनआईए/एमयूएम में गिरफ्तार कर लिया गया।’’ कार्माइकल रोड स्थित अंबानी के आवास के पास खड़ी एक एसयूवी (स्कॉर्पियो) में 25 फरवरी को जिलेटिन की कुछ छड़ें और एक धमकी भरा पत्र मिला था। एनआईए ने कहा कि वाजे को 25 फरवरी को विस्फोटकों से भरा वाहन खड़ा करने में भूमिका निभाने और इसमें संलिप्त रहने को लेकर गिरफ्तार किया गया।

‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट’ वाजे, ठाणे निवासी व्यवसायी मनसुख हिरन की मौत मामले में भी सवालों के घेरे में हैं। उक्त स्कॉर्पियो हिरानी के पास ही थी। हिरन पांच मार्च को ठाणे जिले में क्रीक में मृत पाए गए थे। आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) हिरन मामले की जांच कर रहा है। हिरन का शव मिलने के कुछ दिनों बाद एटीएस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

बीजेपी और शिवसेना में आर-पार

वहीं पूरे मामले में अब राजनीति भी जोरो पर हो रही है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने सीएम उद्धव ठाकरे पर वाजे का वकील बनने का आरोप लगाकर वार किया और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। इसपर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकर ने भी पलटवार करते हुए कहा कि. ‘’जिलेटिन कांड की जांच चल रही है और सही दिशा में चल रही है। पहले फांसी दे दो और फिर जांच करो, ये सही तरीका नहीं हो सकता। ऐसा माहौल बनाया जा रहा है जैसे सचिन वाजे ओसामा बिन लादेन हो।’’

ये है पूरा मामला !

दरअसल, उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास के पास 25 फरवरी को विस्फोटक और धमकी भरे पत्र के साथ स्कॉर्पियो एसयूवी कार मिली थी। जांच से पता चला था कि, ये कार ऑटो पार्ट्स व्यवसायी मनसुख हीरेन के पास थी। उसके बाद 5 मार्च को मनसुख की लाश मुंबई के बाहर एक खाई से बरामद की गयी। मनसुख की पत्नी विमला हीरेन ने सचिन वाजे पर अपने पति की हत्या का आरोप लगाया था।