कोलकाता: इमारत में आग से दमकलकर्मियों समेत 9 की मौत, आधी रात मौके पर पहुंचीं मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी

Khabrain Abhi Tak || पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के स्ट्रैंड रोड की बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया।  इस दर्दनाक हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई है। वहीं हादसे के बाद मौके पर पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हालातों का जायजा लिया और मृतकों के परिवार को 10 लाख की आर्थिक सहायता और परिजन को नौकरी देने का एलान किया है। वहीं, प्रधानमंत्री राहत कोश से भी मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

चार फायर फाइटर, दो रेलवे कर्मचारी और एक पुलिसवाले की मौत

रेलवे के ऑफिस वाली मल्टीस्टोरी बिल्डिंग में आग के बाद चार फायर फाइटर, दो रेलवे कर्मचारी और एक पुलिसवाले समेत नौ लोगों की मौत हो गई। आपको बता दें ये आग कल शाम करीबन 6 बजे लगी थी। जिसके बाद दस से ज्यादा गाड़ियां मौके पर आग बुझाने पहुंची। इस बिल्डिंग में पूर्व रेलवे और दक्षिण पूर्व रेलवे का जोनल कार्यालय है और भूतल पर एक कंप्यूटराइज टिकट बुकिंग केंद्र है।

आग की वजह अब तक साफ नहीं

कोलकाता नगर निगम के महापौर फिरहाद हकीम और अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस भी मौके पर पहुंचे। सुजीत बोस ने बताया कि कम जगह होने की वजह से आग बुझाने में दिक्कत हुई। मंत्री सुजीत बोस के मुताबिक जिस बिल्डिंग में  ये हादसा हु। उसकी तेरहवीं मंजिल पर ईस्टर्न रेलवे का ऑफिस है. आग की वजह अब तक साफ नहीं है।

पीयूष गोयल ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कोलकाता आग हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने जान गंवाने वाले दमकल, रेलवे कर्मचारियों और पुलिसकर्मी को बहादुर बताते हुए श्रद्धांजलि दी है।