हरियाणा: बंद कमरे में नाबालिग की शादी, दरवाजा खुलने के बाद अधिकारी रह गए सन्न

खबरें अभी तक || हरियाणा के कैथल जिले से बाल विवाह का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर कोई भी हैरान हो जाएगा। कैथल के गांव छौत में एक मकान के बंद कमरे में 15 साल की किशोरी की 24 साल के टैक्सी ड्राइवर से शादी कर दी। 1091 हेल्पलाइन नंबर पर मिली सूचना के बाद जब बाल विवाह निषेध अधिकारी सुनीता शर्मा की टीम मौके पर पहुंची तो किशोरी की विदाई हो रही थी। टीम ने जब दुल्हन बनी किशोरी से बातचीत की तो बोली कि उसे नहीं पता उसकी शादी हो रही है। वह तो दसवीं कक्षा में पढ़ती थी। दो माह पहले ही स्कूल जाना बंद किया है।

वहीं दूल्हा बनकर आए युवक ने कहा कि उसे तो दुल्हन दिखाई तक नहीं, उसके परिवार वालों ने ही रिश्ता कर दिया और न ही उम्र बताई। वह तो भोलाभाला है। परिवार वालों के कहने पर यह शादी कर रहा है। सात मार्च को रचाए गए इस विवाह को लेकर सदर थाना पुलिस ने दूल्हे, नाबालिग की माता, पिता और चाचा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

वहीं सबसे चौकाने वाली बात ये थी कि, नाबालिग के विवाह की सूचना उनके पड़ोसियों तक को नहीं थी। दूल्हा और उसके साथ कुछ लोग चुपके से आए और घर के अंदर चले गए। इसके बाद कमरा बंद कर लिया गया। जब बाल विवाह निषेध अधिकारी सुनीता शर्मा की टीम पुलिस के साथ पहुंची तो ग्रामीणों को इस विवाह के बारे में जानकारी मिली।

वहीं बाल विवाह निषेध अधिकारी सुनीता शर्मा ने बताया कि किशोरी के विवाह को लेकर जब परिवार वालों से उसकी उम्र संबंधित दस्तावेज मांगे तो उसकी आयु 15 साल मिली, लेकिन देरी से सूचना मिलने के कारण वह समय पर नहीं पहुंच पाए और नाबालिग की शादी हो चुकी थी। यह शादी पूरी तरह से अवैध है।