तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर संसद में जोरदार हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही हुई स्थगित

Khabrain Abhi Tak, Delhi, 8 March 2021

सोमवार को संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण की कार्यवाही शुरू हुई लेकिन थोड़ी ही देर के बाद सदन का स्थगित करना पड़ा। दरअसल, कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर शून्यकाल को स्थगित करने की मांग की, जिस पर सदन में हंगामा होने लगा। कांग्रेस सांसद ने महंगे तेल को लेकर सदन में नारेबाजी की। इसके बाद सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदन को दोपहर एक बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

कांग्रेस सांसदों की ओर से सदन में तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर नारे लगाने के बाद राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी। अब ये कार्यवाही दोपहर एक बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। कांग्रेस के सांसदों की ओर से तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ नारेबाजी करने के चलते राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया है।

इस पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि मैं सत्र के पहले दिन ही कोई कठोर कार्रवाई नहीं करना चाहता। तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर राज्यसभा में हंगामा हुआ। जिसकी वजह से सदन की कार्यवाही 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। कांग्रेस के सांसदों ने तेल की बढ़ती कीमतों पर चर्चा की मांग करने के नारे लगाए।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर चर्चा करने के लिए शून्यकाल स्थगित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि देश में पेट्रोल की कीमत लगभग 100 रुपये और डीजल की कीमत लगभग 80 रुपये हो गई है। इसके अलावा रसोई गैस के दाम भी बढ़े हैं। उत्पाद शुल्क लगाकर 21 लाख करोड़ रुपये इकट्ठे किए गए हैं और इसकी वजह से किसान देश में पीड़ित है।