हरियाणा में एक बार फिर खुले स्कूल, कोरोना नियमों के साथ हुई बच्चों की एंट्री

ख़बरें अभी तक || कोरोना काल के बीच हरियाणा में एक बार फिर से स्कूल खुल गए है। बात अंबाला की करें तो यहां पर भी कोरोना नियमों को ध्यान में रखते हुए 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए दोबारा स्कूलों को खोला गया। टीचर्स और स्टूडेंट्स को कोरोना रिपोर्ट के साथ ही स्कूल में प्रवेश करने की अनुमति दी गई है। स्कूल खुलने के पहले दिन काफी कम संख्या में छात्र पहुंचे। जो छात्र पहुंचे वे भी अपनी कोरोना रिपोर्ट लेकर नहीं आये थे, इसलिए उन्हें वापस भेज दिया गया।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते स्कूलों को बंद कर दिया गया था। जिसके बाद बच्चों की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए बीते 2 नवंबर को हरियाणा सरकार ने स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया। कोरोना नियमों के साथ करीब 8-9 महीनों बाद स्कूलों को खोला गया। मगर कोरोना ने छात्रों और अध्यापकों को अपनी चपेट में ले लिया। जिसके बाद सरकार ने स्कूलों को एतिहातन बंद करने के आदेश जारी कर दिए थे। इसी के चलते आज एक बार फिर से 10 वीं व 12 वीं कक्षा के लिए हरियाणा में स्कूलों को खोला गया। कोरोना की रिपोर्ट के साथ ही छात्रों और अध्यापकों की स्कूल में एंट्री हुई।

वहीं जो गलती पिछली बार की थी सरकार और प्रशासन उसे इस बार दोहराना नहीं चाहते…इसलिए वह कोरोना के सभी नियमों का सख्ती से पालन करवा रहें है। कोरोना रिपोर्ट के साथ ही स्कूलों के अंदर पहुंचने वाले स्टाफ व छात्रों को टेम्प्रेचर चेक कर अंदर आने की अनुमति दी जा रही है। छात्र व स्टाफ ज्यादातर मास्क पहने पहुंचे, लेकिन स्कूल में आने वाले टीचर्स की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट किसी ने चेक करने की हिमाकत नहीं की। गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कुल प्रेम नगर की वाइस प्रिंसिपल से बात की तो उन्होंने कहा इसका फैसला स्कूल प्रिंसिपल लेंगे।