आस्था पर मिलावट हावी ! कुट्टू का आटा खाने से बिगड़ी 35 लोगों की तबीयत

ख़बरें अभी तक || लोगों की आस्था पर इन दिनों मिलावट हावी होती नजर आ रही है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि करनाल और पानीपत के बाद अब अंबाला में कुट्टू के आटे की वजह से 35  लोगों की हालत बिगड़ने का मामला सामने आया है। जहां आटा खाने के बाद लोगों की हालत बिगड़नी शुरू हुई तो एक ही परिवार के कई कई सदस्यों की तबीयत बिगड़ गई।

निजी अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि शाम के वक्त कुट्टू का आटा खाने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़नी शुरू हो गई थी। जिसके बाद उपचार के लिए लोग स्थानीय निजी अस्पताल में पहुंचे। इनमें से जिन लोगों की तबीयत ज्यादा खराब थी। उन्हें उपचार के लिए शहर के सिविल अस्पताल भेज दिया गया। वहीं कुट्टू का आटा खाने से बीमार हुए लोगों की जानकारी मिलने के बाद अंबाला का स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया।

जिसके बाद विभाग ने अब बाजारों में बिक रहे आटे के साथ- साथ व्रत संबंधी अन्य सामग्री के सैंपल लेने शुरू कर दिए हैं। जानकारी देते हुए डॉक्टरों ने बताया कि 35 लोगों की तबीयत बिगड़ी थी। जिसमें से अधिकतर को दवाई देकर घर भेज दिया गया है और शहर में सैंपलिंग शुरू कर दी गई है। बता दें कि आजकल नवरात्र चल रहे हैं और नवरात्र के दिनों में व्रत रखने वाले लोग कुट्टू के आटे का काफी इस्तेमाल करते है। लेकिन अब कुट्टू का आटा खाने से लोगों की तबीयत खराब होने की ख़बरें सामने आ रही है। ऐसे में अगर आप भी कुट्टू के आटे का इस्तेमाल करते है तो सावधान रहिए और हो सके तो इस आटे का कम से कम इस्तेमाल करें, क्योंकि अगर आटा मिलावटी हुआ तो वह आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर कर सकता है।