केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का दावा- भाभी के ‘पापड़’ से भागेगा कोरोना !

ख़बरें अभी तक || कोरोना खतरनाक है और इस खतरनाक कोरोना की वैक्सीन बनाने की कोशिश लगातार जारी है। हालांकि अभी किसी देश को इसमें कामयाबी नहीं मिली है। लेकिन भारत में कोरोना के इलाज और कोरोना से बचने कई नए-नए और दिलचस्प दावे किए गए। शुरुआत हुई थी गोमुत्र के सेवन की बात से। शुरु में जब कोरोना भारत में पैर पसारता नज़र आया तो कई जगहों पर गोमुत्र से कोरोना के इलाज का दावा किया गया।

इसके बाद और भी दावे किए गए। तो वहीं बाबा रामदेव की तरफ से कोरोलीन दवा को लेकर भी कोरोना के इलाज का दावा किया गया। हालांकि बाद में बाबा रामदेव ने इसे सिर्फ इम्युनिटी बूस्टर की दवा बताया। इसी बीच अब राजस्थान में बीकानेर से सांसद और केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो कह रहे हैं कि भाभी के पापड़ खा कर कोरोना वायरस से लड़ने में मदद मिलेगी और वो इस पापड़ का प्रचार करते नज़र आ रहे हैं।

हालांकि ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है और सरकार के इन नुमाइंदों से सवाल भी कर रहे हैं कि जब बड़े-बड़े वैज्ञानिक अभी तक कोरोना का कोई पक्का इलाज नहीं ढ़ूंढ पाए तो फिर ये दावे और पापड़ बनाकर क्यों जनता को कन्फ्यूज़ किया जा रहा है? वहीं दूसरी तरफ WHO भी ये कह चुका है कि खाने-पीने की किसी भी चीज़ से कोरोना का इलाज नहीं हो सकता, कुछ चीज़े इम्युनिटी बढ़ सकती है लेकिन कोरोना का इलाज नहीं हो सकता है, लेकिन ये बात भी सच है कि कोरोना के मामले में WHO भी बहुत से विषयों में कन्फयूज़ रहा है !

Add your comment

Your email address will not be published.